जागरण संवाददाता, लुधियाना। विदेशी छात्रों के वीजा व फीस में घालमेल कर पूर्व डीन दंपति ने भुट्टा कालेज को लाखों रुपये का चूना लगा दिया। दो साल तक चली जांच के बाद थाना डेहलों पुलिस ने दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य आपराधिक धाराओं के तहत केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है। 

एसआइ दलजीत सिंह ने बताया कि उनकी पहचान माडल ग्राम की प्रताप कालोनी निवासी दमनप्रीत सिंह तथा उसकी पत्नी मनदीप कौर के रूप में हुई। पुलिस ने गांव भुट्टा स्थित चेयरमैन मेमोरियल एजूकेशन सोसायटी के मान सिंह गरचा की शिकायत पर उक्त केस दर्ज किया। मान सिंह गरचा शिअद के पूर्व विधायक जगदीश सिंह गरचा के भाई हैं।

जून 2020 में पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत में उसने बताया कि वो कालेज का चेयरमैन है। दमनप्रीत सिंह को कालेज में इंटरनेशनल सेल का डीन व वाइस प्रिंसीपल नियुक्त किया गया था। जबकि उसकी पत्नी मनदीप कौर को सहायक प्राेफेसर तैनात किया गया था। मगर बाद में आरोपित दमनप्रीत ने उसे इंटरनेशनल सेल का सहायक डीन नियुक्त कर दिया। दोनों आरोपितों ने कालेज के रिकार्ड के साथ छेड़छाड़ करते हुए अंतरराष्ट्रीय छात्रों की फीसों में लाखों रुपये का गबन किया।

छात्रों के गलत वीजा लगवाए। उनकी कालेज में हाजिरी न लगवाने तथा गैर छात्रों के वीजा लगवाने संबंधी उक्त दाेनों आरोपितों ने अपने पद का दुरुपयोग किया। जाली दस्तावेज तैयार करके उनका इस्तेमाल करते हुए कालेज में लाखों रुपये का गबन करके कालेज की चेयरमैन मेमोरियल एजूकेशन सोसायटी के साथ धोखाधड़ी की। मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने आरोप सही पाए जाने पर दोनों के खिलाफ केस दर्ज करने की सिफारिश कर दी। डीए लीगल की राय लेने के बाद पुलिस ने केस दर्ज करके दोनों की तलाश शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें-  लुधियाना पुलिस को मिला गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई का 14 दिन का रिमांड, हत्या के मामले में करेगी पूछताछ

Edited By: Vinay Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट