Move to Jagran APP

कैबिनेट मंत्री आशु बाेले-सतलुज किनारे बनी हड्डारोडी से लाेगाें काे जल्द मिलेगी निजात

लुधियाना में सतलुज किनारे बनी हड्डारोडी से लाेगाें काे जल्द राहत मिलने के अासार है। लाेग पहले भी इस मसले काे लेकर विराेध जता चुके हैं।

By Edited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 04:30 AM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 09:07 AM (IST)
कैबिनेट मंत्री आशु बाेले-सतलुज किनारे बनी हड्डारोडी से लाेगाें काे जल्द मिलेगी निजात
कैबिनेट मंत्री आशु बाेले-सतलुज किनारे बनी हड्डारोडी से लाेगाें काे जल्द मिलेगी निजात

लुधियाना, जेएनएन। सतलुज किनारे बनी हड्डारोडी से मुक्ति मिलने जा रही है। इसके लिए नूरपुर गांव के पास बन रहा यूनिट दिसंबर तक शुरू हो जाएगा। निर्माणाधीन यूनिट की प्रगति जानने पहुंचे कैबिनेट मंत्री भारतभूषण आशु ने बताया कि आठ करोड़ के इस यूनिट में प्रतिदिन 150 जानवर खपाने की क्षमता होगी।

loksabha election banner

मेयर बलकार सिंह संधू के साथ पहुंचे मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इसे तय समयसीमा में पूरा करना सुनिश्चित किया जाए। आशु ने अधिकारियों को कहा कि निर्माण में कोई अड़चन आए तो तुरंत संज्ञान में लाया जाए। अगर स्थानीय स्तर पर समस्या होगी तो मेयर बलकार सिंह संधू इसे दुरुस्त करवा देंगे।

प्रदेश स्तर पर कोई दिक्कत आती है तो इसे उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाकर हल करवाया जाएगा। हड्डारोडी की वजह से हो रहे पर्यावरण नुकसान का जिक्र करते हुए आशु ने कहा कि इस यूनिट को लगाने से पर्यावरण सेफ रहेगा। वहीं हड्डारोडी के आसपास रहने वाले लोग भी राहत महसूस करेंगे। यूनिट की प्रतिदिन की कैपेस्टी 50 बड़े व 100 छोटे जानवरों की है। यह बिल्ट, ऑपरेट, मेनटेन व ट्रांसफर बेसिस पर तैयार करवाई जा रही है।

बता दें कि सतलुज किनारे बनी हड्डा रोड़ी को लेकर कई बार आसपास के इलाकों के लोग विरोध कर चुके हैं। इसके लिए उनकी ओर से प्रशासन से लेकर सरकार तक कई बार गुहार लगाई गई लेकिन उनकी एख न सुनी गई। आखिर में सरकार ने नूरपुर गांव में यूनिट लगाने के प्रोजेक्ट की शुरुआत की तो लोगों को इस समस्या से निजात मिलने की आस जगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.