लुधियाना, जेएनएन। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्टाें की रफ्तार पर कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु ने बड़ी बात कही है। मंत्री ने निगम कमिश्नर कम स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ को कहा कि हर प्रोजेक्ट की डेडलाइन तय करके सार्वजनिक करें। ताकि लोगों को भी पता रहे कि प्रोजेक्ट कब पूरा होना है और कंपनी पर भी समय से काम पूरा करने का दबाव बना रहे। गाैरतलब है कि पहले भी कई बैठकाें ने प्राेजेक्टाें की देरी काे लेकर मंत्री और मेयर अधिकारियाें काे लताड़ लगा चुके हैं।

खेल जगत से जुड़े लोगों से सुझाव लेकर होगी डीपीआर फाइनल
आशु ने बताया कि अफसरों को साफ कह दिया कि जो डीपीआर अभी तैयार हुई है, उसे फाइनल न समझें। उन्होंने कहा कि शहर के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों व खेल एसोसिएशनों के सदस्यों को अगले सप्ताह बुलाया जाएगा और उनसे इस डीपीआर पर चर्चा करेंगे। अगर वह इसमें अपने सुझाव देंगे तो उन्हें भी शामिल किया जाएगा। क्योंकि उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेल इंफ्रास्ट्रक्चर का सबसे ज्यादा अनुभव है। उन्होंने कहा कि इन सभी खेल ग्राउंडों को इंटरनेशनल स्तर का बनाया जाएगा ताकि शहर के खिलाडिय़ों को बाहर न जाना पड़े।

जैनपुर स्पोर्टस कांप्लेक्स में बनेंगे यह ग्राउंड
क्रिकेट ग्राउंड, फुटबाल, हाकी, लान टैनिस, स्वीमिंग पूल, तीरंदाजी कोर्ट, 50 मीटर इंडोर शूटिंग रेंज, वालीबाल, बैडमिंटन, टेबल टैनिस, 3.5 किलोमीटर लंबा 15 फीट चौड़ा साइकलिंग ट्रैक बनेगा। इसके अलावा पैदल चलने वालों के लिए भी ट्रैक का निर्माण किया जाएगा। कांप्लेक्स में क्लब, चाइल्ड जोन, योग केंद्र भी बनाया जाना है। वहीं रखबाग के पास नया टेबल टैनिस कोर्ट भी बनाया जाना है।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021