Move to Jagran APP

Punjab Roadways Strike: पंजाब में कल से बसों का चक्का जाम, लुधियाना में नहीं चलेंगी 250 बसें, जानें कारण

पंजाब रोडवेज पनबस पीआरटीसी कांट्रेक्ट वर्कर यूनियन के ज्वाइंट सचिव शमशेर सिंह ढिल्लों जिला प्रधान सतनाम सिंह और पीआरटीसी एसोसिएशन के प्रधान गुरबाज सिंह ने बताया कि मंगलवार से कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर रहेंगे।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 04:37 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 09:06 PM (IST)
Punjab Roadways Strike: पंजाब में कल से बसों का चक्का जाम, लुधियाना में नहीं चलेंगी 250 बसें, जानें कारण
7 दिसंबर काे बस चालकों की रहेगी हड़ताल। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, [मुनीश शर्मा]। Punjab Roadways Strike: अगर आप मंगलवार को पंजाब में बस से कहीं सफर करने की तैयारी में हैं, तो संभव हो तो अपने सफर को टाल दें, क्योंकि मंगलवार 7 दिसंबर काे बस चालकों की हड़ताल के चलते आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। मंगलवार से पंजाब रोडवेज और पीआरटीसी के कर्मचारी हड़ताल पर जा रहे हैं। इसको लेकर पंजाब के कई डिपुओं पर बसों की आवाजाही बंद रहने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

loksabha election banner

इसकी जानकारी देते हुए पंजाब रोडवेज, पनबस व पीआरटीसी कांट्रैक्ट वर्कर यूनियन के ज्वाइंट सचिव शमशेर सिंह ढिल्लों, जिला प्रधान सतनाम सिंह और पीआरटीसी एसोसिएशन के प्रधान गुरबाज सिंह ने बताया कि मंगलवार से कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर रहेंगे। सरकार लंबे समय से वायदे के मुताबिक कच्चे कर्मचारियों को पक्के नहीं कर रही है। इसके साथ ही आम जनता के लिए बसों में भी बढ़ोतरी नहीं कर रही है। इसको लेकर कई बार मांग पत्र देने के साथ साथ सरकार के साथ वार्ता भी की जा चुकी है। लेकिन कोई हल होता न देखकर मजबूरन अब बसों का चक्का जाम करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें-JOB Fair In Ludhiana:12 युवाओं को मिली नौकरी; 2.50 लाख रुपये का सालाना पैकेज; कल यहां होंगे इंटरव्यू

लुधियाना में 500 कर्मचारी हड़ताल पर जाएंगे

लुधियाना में 100 बसें पनबस और 120 बसें पीआरटीसी की हैं। जबकि 500 से अधिक कर्मचारी इस हड़ताल का हिस्सा बनेंगे। इस दौरान एक गेट रैली भी आयोजित की जाएगी। इसमें कच्चे को पक्के करने और बसों की संख्या बढाने सहित प्रमुख मांगो पर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही पदाधिकारियों ने कहा कि यह हड़ताल जब तक मांगें पूरी नहीं की जाती, तब तक जारी रहेगी। गाैरतलब है कि कर्मचारी पिछले कई दिनाें से मांगाें काे लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-Punjab Congress Crisis: कांग्रेस किसान सेल के प्रदेश प्रवक्ता प्रितपाल का इस्तीफा, सिद्धू के बयानाें से जताई नाराजगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.