Move to Jagran APP

जीसीजी में बीएससी नॉन-मेडिकल की जनरल कैटेगरी में 93.11 प्रतिशत रही कटऑफ

गवर्नमेंट कॉलेज फॉर ग‌र्ल्स (जीसीजी) में वीरवार बीएससी नॉन-मेडिकल कोर्स के लिए काउंसलिग प्रक्रिया चली।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 04:30 AM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 04:30 AM (IST)
जीसीजी में बीएससी नॉन-मेडिकल की जनरल कैटेगरी में 93.11 प्रतिशत रही कटऑफ
जीसीजी में बीएससी नॉन-मेडिकल की जनरल कैटेगरी में 93.11 प्रतिशत रही कटऑफ

जासं, लुधियाना : गवर्नमेंट कॉलेज फॉर ग‌र्ल्स (जीसीजी) में वीरवार बीएससी नॉन-मेडिकल कोर्स के लिए काउंसलिग प्रक्रिया चली। कॉलेज में इस कोर्स की 160 सीटें हैं जबकि 140 सीटें ही भरी गई और बीस सीटें अभी भी पेंडिग चल रही है। बीएससी नॉन-मेडिकल के लिए 412 विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। जनरल कैटेगरी की कटऑफ 93.11 प्रतिशत, एससी कैटेगरी की 85.78 प्रतिशत और बीसी कैटेगरी की 90 प्रतिशत कटऑफ रही। शुक्रवार कॉलेज में बीए के लिए ऑनलाइन काउंसलिग प्रक्रिया चलेगी।

prime article banner

उधर सतीश चंद्र धवन (एससीडी) गवर्नमेंट कॉलेज में वीरवार बीबीए और बीए की काउंसलिग प्रक्रिया चली। बीबीए की 40 सीटों के लिए 38 सीटें भरी गई और दो अभी भी पेंडिग चल रही है। बीबीए में 799 विद्यार्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। इस कोर्स में जनरल कैटेगरी की कटऑफ 95.4 प्रतिशत, एसी कैटेगरी की 85.4 प्रतिशत कटऑफ रही जबकि बीसी कैटेगरी की सीटें अभी तक पेंडिग चल रही है। वहीं बीए की 480 सीटों के लिए शाम तक काउंसलिग प्रक्रिया चलती रही। जनरल कैटेगरी की कटऑफ 85.8 प्रतिशत, एससी कैटेगरी की 77.56 प्रतिशत और बीसी कैटेगरी की कटऑफ 79.56 प्रतिशत रही। कॉलेज प्रिसिपल डॉ. धर्म सिंह संधू ने कहा कि कॉलेज में सभी कोर्सेस की बची सीटों के लिए 17 अगस्त को काउंसलिग प्रक्रिया चलेगी। वहीं शुक्रवार कालेज में बीएससी नॉन-मेडिकल और बीएससी मेडिकल स्ट्रीम के लिए काउंसलिग चलेगी।

मनमीत ने पीटीयू में पाया तीसरा स्थान

पीसीटीई ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट की बैच 2019 की छात्रा मनमीत कौर ने आइके गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी (पीटीयू) की ओर से घोषित बीसीए परिणाम में तीसरा स्थान हासिल किया है। मनमीत ने 9.68 सीजीपीए पाए हैं। मनमीत ने कहा कि मुझे यूनिवर्सिटी में तीसरा स्थान पाने की उम्मीद नहीं थी। इसका सारा और सारा श्रेय मैं अपने टीचर्स को देना चाहती हूं। कंप्यूटर एप्लीकेशंस विभाग के हेड हरिदर पाल सिंह ने कहा कि मनमीत कॉलेज की होनहार छात्रा है। पीसीटीई के डायरेक्टर जनरल डॉ. केएनएस कंग ने मनमीत की इस शानदार उपलब्धि पर बधाई दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.