लुधियाना, जेएनएन। शादी समारोहों में दूल्हे और दुल्हन की मां को निशाना बनाने वाली 10 साल की लड़की को पुलिस अब तक पकड़ नहीं पाई है और अब 12 साल के एक लड़के ने उसी तरह वारदात को अंजाम दे दिया है। इस गिरोह ने पुलिस के लिए चुनौती पैदा कर दी है। अब साहनेवाल के जिफ्को पैलेस में एक शादी समारोह में वह बच्चा दूल्हे की मां का पर्स चोरी करके ले गया। पर्स में एक लाख की नकदी, हजारों रुपये शगुन के लिफाफे और नोकिया कंपनी का मोबाइल था। स्वजनों का आरोप है कि वारदात करने वाले बच्चे के साथ पैलेस के वेटर भी मिले हुए थे।

थाना साहनेवाल पुलिस ने साहनेवाल के पुराना बाजार निवासी नवदीप सिंह की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने मैरिज पैलेस में लगे सीसीटीवी कैमरे में बच्चे की फुटेज लेकर उसकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस को नवदीप ने बताया कि वह खेतीबाड़ी करता है। 20 जनवरी को कड़ियाना कलां निवासी कमलजीत कौर के साथ उसकी शादी थी। शादी की सभी रस्में पूरी होने के बाद शाम 5 बजे सभी बाराती खाना खा रहे थे। उसी बीच नवदीप की मां जतिदर कौर भी अपना पर्स कुर्सी पर रखकर खाना लेने के लिए चली गई। उन्हें वहां से जाते देखकर पहले से घात लगाए खड़ा 12 साल का बच्चा पर्स उठाकर बाहर की ओर चला गया। नवदीप का आरोप है कि सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में साफ दिख रहा है कि बच्चे द्वारा वारदात करते समय वहां खाना सर्व कर रहे वेटर उसे कवर कर रहे थे, ताकि उस पर किसी की नजर न पड़े। वारदात को अंजाम देने के बाद बच्चा पर्स उठाकर बाहर जाता भी नजर आ रहा है।

फुटेज में एक और संदिग्ध नजर आ रहा है। वो उस बच्चे को हिदायतें दे रहा था। उसी के इशारे पर उसने वारदात की। पुलिस को उसकी सरगर्मी के साथ तलाश है। सभी थानों को दोनों की फुटेज भेज दी है।

-इंस्पेक्टर इंद्रजीत सिंह, थाना प्रभारी साहनेवाल।

यह गिरोह पहले भी कर चुका है कई वारदातें

  • 27 दिसंबर को मॉडल टाउन एक्सटेंशन निवासी सोनिया अरोड़ा की बेटी साबिया की शादी के दौरान सराभा नगर गुरुद्वारा साहिब उनका पर्स चोरी हो गया। पर्स में 1.60 लाख रुपये कीमत की सोने की 9 तथा डायमंड की एक अंगूठी थी।
  • 4 जनवरी को मॉडल टाउन एक्सटेंशन निवासी सुखबीर कौर के बेटे गुरसिमरन की शादी में दिल्ली के मुखर्जी नगर निवासी उनकी समधन हरशरण कौर का पर्स चोरी हो गया।
  • 12 जनवरी को मोहाली के सेक्टर 102 एक रिसोर्ट में दुुल्हन की मां का पर्स चोरी हो गया। पर्स में 4.8 लाख रुपये की नकदी थी।
  • 17 जनवरी को चंडीगढ़ के द टॉय होटल में सेक्टर 15 निवासी अंकुश शर्मा की शादी में उनकी मां शशि शर्मा का पर्स चोरी हो गया। पर्स में 60 ग्राम सोने का नेकलेस, चांदी की 7 अंगुठियां तथा 50 हजार की नकदी थी।
  • 19 जनवरी को चंडीगढ़ के होटल हयात रिजेंसी में मानसा निवासी दूल्हे के चाचा मंगत राम का बैग चोरी हो गया। इसमें दस लाख रुपये के जेवर व नकदी थी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sat Paul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!