Move to Jagran APP

जांच को भेजी आरोपित बलजिदर के सैंपल की शीशी निकली खाली !

अब बलजिदर के तीसरी बार सैंपल लेने की तैयारी कर ली गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 07:56 AM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 07:56 AM (IST)
जांच को भेजी आरोपित बलजिदर के सैंपल की शीशी निकली खाली !
जांच को भेजी आरोपित बलजिदर के सैंपल की शीशी निकली खाली !

सचिन आनंद, खन्ना

loksabha election banner

खन्ना सदर थाना में पिता-पुत्र समेत तीन लोगों को निर्वस्त्र कर उनकी वीडियो वायरल करने के आरोपित पूर्व एसएचओ बलजिदर सिंह के दोबारा लिए गए सैंपलों की शीशी पटियाला स्थित लैब में पहुंचने पर खाली मिली है। संवेदनशील मोड़ पर पहुंच चुके इस मामले में सेहत विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। पटियाला लैब की तरफ से लुधियाना सेहत विभाग को सूचित किया गया है। ऐसे में अब बलजिदर के तीसरी बार सैंपल लेने की तैयारी कर ली गई है।

दरअसल, पुलिस रिमांड के बाद आठ सितंबर को बलजिदर सिंह के सैंपल लेने के बाद 12 सितंबर को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके खिलाफ पीड़ित पक्ष खन्ना की अदालत गया तो जज अरुण गुप्ता की अदालत ने 18 सितंबर को बलजिदर सिंह के दोबारा सैंपल लेने के आदेश देते हुए 22 सितंबर तक रिपोर्ट देने को कहा। 19 सितंबर को सिविल अस्पताल ने सैंपल लेने के बाद जांच के लिए भेज दिए। लेकिन, उस दिन के अन्य सैंपलों की रिपोर्ट तो आती रही, पर बलजिदर सिंह की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पटियाला स्थित कोरोना जांच लैब ने वीरवार को लुधियाना सेहत विभाग को सूचित किया कि 19 सितंबर को भेजे गए बलजिदर सिंह के सैंपल की शीशी उनके पास खाली पहुंची है। इस कारण उसे दोबारा भेजा जाए। लुधियाना सिविल सर्जन दफ्तर द्वारा भी खन्ना सिविल अस्पताल को जानकारी दे दिए जाने की बात कही है। इसके बाद से खन्ना सिविल अस्पताल में हड़कंप मचा है और मामले को मीडिया से छुपाने के लिए हर कोशिश की जा रही है।

अदालत ने 26 तक मांगी है रिपोर्ट

जज अरुण गुप्ता की अदालत ने पहले 22 सितंबर तक रिपोर्ट मांगी थी। 22 को इस संबंधी जांच अधिकारी को आदेश देकर 23 तक रिपोर्ट देने को कहा। पुलिस ने 23 को एसएमओ डॉ. राजिदर गुलाटी के बयान के आधार पर अदालत से कहा कि फिलहाल रिपोर्ट उन्हें मिली नहीं है। इस पर अदालत ने 26 सितंबर तक रिपोर्ट अदालत में पेश करने को कहा है। अब मामले में बड़ी बात यह है कि अगर दोबारा सैंपलिग की जानी है तो 26 सितंबर तक भी रिपोर्ट कैसे मिल पाएगी।

नोडल अफसर का गोलमोल जवाब

सिविल अस्पताल खन्ना में कोरोना के नोडल अफसर डॉ. हरविदर सिंह ने इस संबंध में गोलमोल जवाब दिया। उन्होंने कहा कि अभी वे लुधियाना से रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे हैं। जब उनसे बलजिदर सिंह के फिर से सैंपल लेने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी सैंपल नहीं लिए गए हैं। शीशी खाली आने संबंधी उन्होंने कहा कि इस संबंधी पुख्ता जानकारी नहीं मिली है। हालांकि एसएमओ तक कोई जानकारी पहुंची है, लेकिन वे कहीं चले गए हैं। अब इस बारे में शुक्रवार को ही बताया जा सकता है। हालांकि डॉ. हरविदर ने सैंपल की शीशी खाली आनी संबंधी सूचना को नकारा भी नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.