जासं, लुधियाना : पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) इंप्लाइज यूनियन के चुनाव को लेकर पीएयू इंप्लाइज फोरम व पीएयू इंप्लाइज यूनाइटेड फ्रंट ने नामाकंन पत्र दाखिल कर दिए हैं। इसके बाद इलेक्शन कमेटी के चेयरमैन बलबीर सिंह ने प्रत्याशियों की प्रोविजनल सूची जारी कर दी है।

दोनों ग्रुपों की तरफ से प्रधान व महासचिव के पदों समेत 15-15 उम्मीदवार मैदान में उतारे गए हैं। पीएयू यूनाइटेड फ्रंट ने जहां वीरवार को नामाकंन पत्र दाखिल किए थे, वहीं शुक्रवार को पीएयू इंप्लाइज फोरम ने नामाकंन पत्र भरे। नामाकंन पत्र दाखिल होते ही दोनों ग्रुपों के उम्मीदवारों के नाम सार्वजनिक हो गए हैं। अब दोनों ग्रुप 5 फरवरी को होने वाले चुनावों में ज्यादा से ज्यादा वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए पूरी ताकत झोंक देंगे। पीएयू इंप्लाइज फोरम का दावा है कि वोटर उनके पिछले कार्यकाल में किए गए कार्यो को देखते हुए जीत दिलाकर दोबारा से मौका देंगे, जबकि पीएयू इंप्लाइज यूनाइटेड फ्रंट के उम्मीदवारों का कहना है कि वोटर इस बार बदलाव के मूड में है। हालांकि अब देखना होगा कि यूनिवर्सिटी के 987 नॉन टीचिग इंप्लाइज किस ग्रुप को चुनते हैं।

--------- पीएयू इंप्लइज फोरम के ये प्रत्याशी मैदान में

पीएयू इंप्लाइज फोरम से बलदेव सिंह वालिया ने प्रधान पद के लिए कागजात दाखिल किए। लाल बहादुर यादव ने सीनियर वाइस प्रेसीडेंट (ओपन), गुरप्रीत सिंह ढिल्लों ने सीनियर वाइस प्रेसीडेंट (रिजर्व), नवनीत शर्मा ने वाइस प्रेसीडेंट (ओपन), केशव राय सैनी ने वाइस प्रेसीडेंट (रिजर्व), मनमोहन सिंह ने महासचिव, दलजीत सिंह ने कैशियर, गुरइकबाल सिंह ने सचिव-1, धरमिदर सिंह सिद्धू ने सचिव-2, मोहन लाल शर्मा ने ज्वाइंट कैशियर-1, बलजिदर सिंह ने ज्वाइंट खचानची-2, हरमिदर सिंह ने आर्गेनाइजिग सचिव (ओपन), बलजिदर सिंह ने आर्गेनाइजिग सचिव, गुरचेत सिंह ने प्रचार सचिव (ओपन), राज सिंह ढिल्लों ने प्रचार सचिव (रिजर्व) के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए। इसके उपरांत बलदेव सिंह वालिया ने कहा कि अगर उनकी टीम को दोबारा से मौका दिया जाता है, तो वह अपने आगे के लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे।

------- पीएयू इंप्लाइज यूनाइटेड फ्रंट के ये उम्मीदवार मैदान में

पीएयू इंप्लाइज यूनाइटेड फ्रंट की तरफ से प्रधानगी पद के लिए हरजीत सिंह खंट किस्मत आजमा रहे हैं। सीनियर वाइस प्रेसीडेंट (ओपन) पद पर स्वर्ण सिंह, सीनियर वाइस प्रेसीडेंट (रिजर्व) पद पर यादविदरपाल सिंह, वाइस प्रेसीडेंट (ओपन) पद पर गुरप्रीत सिंह, वाइस प्रेसीडेंट (रिजर्व) पद पर बिकर सिंह, जनरल सेक्रेटरी पद पर अवतार चंद, कैशियर पद पर गुरशरण सिंह, सेक्रेटरी-1 पद पर गुरजीत सिंह संधू, सेक्रेटरी-2 पद पर हरजीत सिंह, ज्वाइंट कैशियर-1 पद पर अनुरिदर सिंह, ज्वाइंट कैशियर-2 पद पर रछपाल सिंह, आर्गेनाइजिग सेक्रेटरी (ओपन) पद पर चरणजीव कुमार, आर्गेनाइजिग सेक्रेटरी (रिजर्व) पद पर सतनाम सिंह, प्रोपोगेंड सेक्रेटरी (ओपन) पद पर मुनीष कुमार व प्रोपेगेंडा सेक्रेटरी (रिजर्व) पद पर सतविदर सिंह चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमाने उतरे हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!