जागरण संवाददाता, पटियाला। बस स्टैंड के नजदीक थाना लाहौरी गेट पुलिस ने मंगलवार रात को 2 होटलाें में छापेमारी करते हुए 6 लाेगाें काे गिरफ्तार किया है। इनमें 3 युवक और 3 युवतियां शामिल है। देह व्यापार के मामले में गिरफ्तार किए इन 6 लोगों को पुलिस ने जमानत दे दी है। इस मामले में दोनों होटल के मालिकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। होटल से पकड़े गए युवक और युवतियां 25 से 30 साल की उम्र की है। यह सभी मानसा इलाके की रहने वाले हैं।

थाना सिविल लाइन के इंचार्ज इंस्पेक्टर गुरबीर सिंह ने कहा कि होटल से पकड़े गए जोड़ों से पूछताछ के बाद छाेड़ दिया है लेकिन अभी होटल के मालिक गिरफ्तार नहीं हुए हैं। होटल मालिकों की गिरफ्तारी के बाद ही खुलासा होगा कि वह देह व्यापार में किस लेवल तक शामिल थे। यह मामला थाना लाहौरी गेट में दर्ज हुआ है। थाना लोरी गेट के इंचार्ज सब इंस्पेक्टर है जबकि देह व्यापार के ऐसे मामलों में इंस्पेक्टर लेवल के अधिकारी द्वारा ही रेड की जा सकती है। जिस वजह से थाना सिविल लाइन की इंचार्ज ने छापेमारी की थी।

यह भी पढ़ें-ट्रक यूनियनें बढ़ाने लगी किराये, पंजाब की इंडस्ट्री में कांग्रेस सरकार के इस फैसले पर उबाल; जानें पूरा मामला

लुधियाना सहित कई जिलाें में चल रहा देह व्यापार

गाैरतलब है कि पंजाब के पटियाला के अलावा लुधियाना सहित कई जिलाें में देह व्यापार का धंधा बेखाैफ जारी है। हैरानी की बात यह है कि पुलिस इस मामले में कार्रवाई करने में नाकाम साबित हाे रही है। पिछले दिनाें लुधियाना बस स्टैंड के आसपास के हाेटलाें में देह व्यापार के धंधे का खुलासा हुआ था। इस मामले में कई हाेटल मालिकाें के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया था। हालांकि इससे आगे कार्रवाई नहीं बढ़ पाई थी। हैरानी की बात यह है कि पटियाला पुलिस आंख मूंद कर बैठी है। खानापूर्ति के लिए कभी कभार होटलों में सर्च अभियान चलाया जाता है। उनकी फोटो अखबारों में छपवा कर झूठी वाहवाही भी लूट ली जाती है। इसके बाद कार्रवाई नहीं हाे पाती।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में नेपाली नाैकर ने काराेबारी को खाने में नशीला पदार्थ खिलाकर लाखों के जेवर व नकदी उड़ाई

Edited By: Vipin Kumar