Move to Jagran APP

रेत की कालाबाजारी जारी, सरकारी रेट से दोगुने चार्ज किए जा रहे

सरकारी खड्डों से रेत की भराई शुरू हुई तो वहां पर कालाबाजारी का धंधा भी शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 02:40 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 02:40 AM (IST)
रेत की कालाबाजारी जारी, सरकारी रेट से दोगुने चार्ज किए जा रहे
रेत की कालाबाजारी जारी, सरकारी रेट से दोगुने चार्ज किए जा रहे

संस, जगराओं : सरकारी खड्डों से रेत की भराई शुरू हुई तो वहां पर कालाबाजारी का धंधा भी शुरू हो गया है। जगराओं इलाके में गांव खुरशैद पुरा, गोरसिया और अक्कूवाल आदि में सरकारी खड्डों से रेत भरने वाले वजीर सिंह ने बताया कि सरकारी रेट नौ रुपये प्रति सैंकड़ा तय किया हुआ है और 225 रुपए एक टन रेत की लेबर का सरकारी भाव है। हालांकि इन खड्डों पर उनसे 17 रुपये प्रति सैंकड़ा के हिसाब से वसूली की जाती है और 600 रुपये अलग से लेबर चार्ज वसूल किया जा रहा है, जबकि उन्हें पर्ची नौ रुपये सैंकड़ा के हिसाब से ही काट कर दी जाती है। जो इसका विरोध करता है, उसे रेत देने से मना कर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि इन खड्डों पर सरकारी रेट से दोगुनी वसूली करके हो रही लूट को बंद करवाया जाए, ताकि लोगों को रेत सस्ते दाम में मिल सके।

prime article banner

एसडीओ ने जताई हैरानी

माइनिग विभाग के एसडीओ राकेश कुमार से बात की गई तो उन्होंने सरकारी खड्डों पर दोगुने भाव से पैसे वसूल किए जाने की बात सुनकर हैरानी जाहिर की। उन्होंने कहा कि उन्हें इस मामले में कुछ नहीं पता है। वे समय-समय पर जांच करते हैं, लेकिन उन्हें सरकारी रेट के अनुसार ही अदायगी और वसूली दिखाई जाती है। अगर कोई तय मापदंड से अधिक वसूली करता है तो रेत भरने वाले लोग इसकी लिखित शिकायत दें। उन पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.