Move to Jagran APP

भाजपा ने Article-370 खत्म करने के बाद जश्न पर पाबंदी का किया विरोध Ludhiana News

गौरव खुल्लर ने कहा कि मोदी सरकार ने भाजपा के संस्थापक डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी की सोच को अमलीजामा पहनाया है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 11:26 AM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 02:47 PM (IST)
भाजपा ने Article-370 खत्म करने के बाद जश्न पर पाबंदी का किया विरोध Ludhiana News
भाजपा ने Article-370 खत्म करने के बाद जश्न पर पाबंदी का किया विरोध Ludhiana News

जेएनएन, जगराओं, खन्ना। भाजपा ने अनुच्छेद-370 खत्म करने के फैसले की जोरदार सराहना की, वहीं पंजाब सरकार की ओर से इस खुशी का जश्न मनाने पर लगाई पाबंदी की सख्त शब्दों में निंदा की। जिला प्रधान गौरव खुल्लर ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि इस एेतिहासिक फैसले की पूरे देश भर में सराहना हो रही है परंतु कांग्रेस ने इसका विरोध करके यह सिद्ध कर दिया कि उसकी देशविरोधी नीतियाें के कारण जम्मू-कश्मीर के लोग पिछले 70 वर्षो से अनेक सुविधाओं से वंचित थे। उन्होंने कहा कि केंद्र ने भाजपा के संस्थापक डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी की सोच को जहां अमलीजामा पहनाया वहीं डॉ. मुखर्जी ने एक देश एक विधान का जो नारा देते हुए शहीद हुए थे उसको मोदी सरकार ने सच्ची श्रद्धांजलि दी है।उन्होंने कहा कि भाजपा के पास राजनीतिक इच्छा शक्ति की कमी नहीं, इसी के कारण यह फैसला लिया गया है। 

loksabha election banner

वहीं शिवसेना हिंद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाकर मोदी सरकार ने बहुत अच्छा कदम उठाया है। इसका शिवसेना हिंदू स्वागत करती है। गुप्ता ने कहा कि स्वतंत्रता के बाद भारत में जितनी भी केंद्र सरकारें बनी किसी ने भी इस तरह का कदम उठाने की नहीं सोची। उन्होंने कहा कि अब हिंदुस्तान का कोई भी व्यक्ति जम्मू-कश्मीर में जगह लेकर अपना कारोबार कर सकता है। इससे वहां पर आपसी भाइचारा भी बढ़ेगा। 

अनुच्छेद 370 के फैसले पर सरकार बधाई की पात्र : मोर्या

 शिव सेना पंजाब के जिला प्रधान अवतार मोर्या ने अनुच्छेद 370 और धारा 35 ए पर लिए केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए इसे ऐतिहासिक फैसला बताया है। पार्टी के जिला प्रधान अवतार मोर्या ने कहा कि केंद्र सरकार इस फैसले पर बधाई की पात्र है। इस पर पूरे देश ने खुशी जताई है। भारत से अलग हो रहे कश्मीर की एकता को मजबूती मिलेगी और वहां के अलगाववादी नेता जो कश्मीर का माहौल आए दिन खराब करते रहते हैं उनके हौसले टूटेंगे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को राम मंदिर का भी जल्द से जल्द फैसला लेना चाहिए। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.