Move to Jagran APP

एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहित जमीन लाैटाने की मांग, भाजपा नेता विनीत मोंगा धरने पर बैठे Ludhiana News

एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहित की गई जमीन को जल्दी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को सौंपने के लिए भाजपा नेता विनीत मोंगा धरने पर बैठ गए।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 03:45 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 03:49 PM (IST)
एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहित जमीन लाैटाने की मांग, भाजपा नेता विनीत मोंगा धरने पर बैठे Ludhiana News
एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहित जमीन लाैटाने की मांग, भाजपा नेता विनीत मोंगा धरने पर बैठे Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहित की गई जमीन को जल्दी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को सौंपने के लिए भाजपा नेता विनीत मोंगा धरने पर बैठ गए। ग्लाडा दफ्तर के बाहर लगाए धरने में भाजपा नेता ने अाराेप लगाया कि जमीन एयरपोर्ट ऑथोरिटी को सौंपने में देरी कर रहे अफसर देरी कर रहे है, जिसे किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। उन्हाेंने अाराेप लगाया कि इकी वजह से एयरपोर्ट टर्मिनल का काम शुरू होने में देरी हो रही है।

loksabha election banner

51 फीसद खर्च एयरपोर्ट अथॉरिटी और 49 फीसद राज्य सरकार करेगी

टर्मिनल बनाने पर 51 फीसद खर्च एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया उठाएगी जबकि 49 फीसद खर्च राज्य सरकार को करना है। राज्य सरकार ने यह जिम्मेदारी ग्लाडा को सौंपी। ग्लाडा को 161.27 एकड़ जमीन एयरपोर्ट अथॉरिटी को सौंपनी है। फिर टर्मिनल निर्माण की जिम्मेदारी एयरपोर्ट अथॉरिटी की है।

20.61 लाख रुपये प्रति एकड़ मिला है रेट

सरकार की तरफ से ग्रामीणों को जमीन के लिए 20 लाख 61 हजार 314 रुपये प्रति एकड़ रेट दिया गया है। इसके साथ ही उन्हें 5.50 लाख रुपये पुनर्वास भत्ता भी दिया जाएगा। किसानों ने कम भत्ता देने का विरोध किया था। इसलिए इसका अभी ग्लाडा की तरफ से रिव्यू किया जा रहा है।

जागरण के माय सिटी माय प्राइड मुहिम में भी उठा था मुद्दा

लुधियाना में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का मुद्दा दैनिक जागरण की मुहिम माय सिटी माय प्राइड मुहिम में भी उठाया गया था। दैनिक जागरण ने शहरवासियों के साथ मिलकर शहर के राजनीतिज्ञों और अफसरों पर दबाव बनाया। इसके बाद एयरपोर्ट निर्माण के लिए सरकार आगे बढ़ी। अब हलवारा में एयरपोर्ट बनने का सपना कदम-दर-कदम आगे बढ़ रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.