लुधियाना, जेएनएन। एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहित की गई जमीन को जल्दी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को सौंपने के लिए भाजपा नेता विनीत मोंगा धरने पर बैठ गए। ग्लाडा दफ्तर के बाहर लगाए धरने में भाजपा नेता ने अाराेप लगाया कि जमीन एयरपोर्ट ऑथोरिटी को सौंपने में देरी कर रहे अफसर देरी कर रहे है, जिसे किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। उन्हाेंने अाराेप लगाया कि इकी वजह से एयरपोर्ट टर्मिनल का काम शुरू होने में देरी हो रही है।

51 फीसद खर्च एयरपोर्ट अथॉरिटी और 49 फीसद राज्य सरकार करेगी

टर्मिनल बनाने पर 51 फीसद खर्च एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया उठाएगी जबकि 49 फीसद खर्च राज्य सरकार को करना है। राज्य सरकार ने यह जिम्मेदारी ग्लाडा को सौंपी। ग्लाडा को 161.27 एकड़ जमीन एयरपोर्ट अथॉरिटी को सौंपनी है। फिर टर्मिनल निर्माण की जिम्मेदारी एयरपोर्ट अथॉरिटी की है।

20.61 लाख रुपये प्रति एकड़ मिला है रेट

सरकार की तरफ से ग्रामीणों को जमीन के लिए 20 लाख 61 हजार 314 रुपये प्रति एकड़ रेट दिया गया है। इसके साथ ही उन्हें 5.50 लाख रुपये पुनर्वास भत्ता भी दिया जाएगा। किसानों ने कम भत्ता देने का विरोध किया था। इसलिए इसका अभी ग्लाडा की तरफ से रिव्यू किया जा रहा है।

जागरण के माय सिटी माय प्राइड मुहिम में भी उठा था मुद्दा

लुधियाना में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का मुद्दा दैनिक जागरण की मुहिम माय सिटी माय प्राइड मुहिम में भी उठाया गया था। दैनिक जागरण ने शहरवासियों के साथ मिलकर शहर के राजनीतिज्ञों और अफसरों पर दबाव बनाया। इसके बाद एयरपोर्ट निर्माण के लिए सरकार आगे बढ़ी। अब हलवारा में एयरपोर्ट बनने का सपना कदम-दर-कदम आगे बढ़ रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Vipin Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!