Move to Jagran APP

Hathras Case: लुधियाना में हाथरस कांड की पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए भावाधस ने निकाला रोष मार्च

उत्तर प्रदेश के हाथरस में अनुसूचित जाति की युवती की हत्या के मामले में भारतीय वाल्मिकी धर्म समाज (भावाधस) के कार्यकर्ता आक्रोशित हैं। वीरवार काे कार्यकर्ताअाें ने भारत नगर चौक में रोष प्रदर्शन के बाद जिला सचिवालय पहुंचकर एडीसी को मांगपत्र दिया।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 12:40 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 01:14 PM (IST)
Hathras Case: लुधियाना में हाथरस कांड की पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए भावाधस ने निकाला रोष मार्च
लुधियाना में उत्तर प्रदेश के हाथरस में युवती की माैत के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। (जेएनएन)

लुधियाना, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के हाथरस में अनुसूचित जाति की युवती की हत्या के मामले में भारतीय वाल्मिकी धर्म समाज (भावाधस) के कार्यकर्ता आक्रोशित हैं। वीरवार काे कार्यकर्ताअाें ने भारत नगर चौक में रोष प्रदर्शन के बाद जिला सचिवालय पहुंचकर एडीसी को मांगपत्र देकर अाराेपिताें के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

loksabha election banner

भावाधस कार्यकर्ता उप चेयरमैन गेजा राम नरेश दीवान की अगुअाई में इकट्ठा हुए थे और यूपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आरोपितों को जल्द सजा देने की मांग कर रहे थे। इसके बाद यह मार्च लघु सचिवालय पहुंचे और वहां पर एडीसी अमरजीत सिंह भैंस को ज्ञापन सौंपा गया।

प्रदर्शन की वजह से शहर में ट्रैफिक को कई जगह से डायवर्ट भी किया गया है। इसके अलावा चंडीगढ़ रोड पर भी इसी तरह से प्रदर्शन किया गया है। इस दौरान भावाधस नेताओं ने एलान किया है कि दलित युवती से हुए इस अपराध को कभी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को इस पर कड़ा एक्शन लेना होगा।

वहीं ईडब्लयूएस कॉलोनी में बहुजन समाज पार्टी ने इंसाफ दिलाने के लिए कैंडल मार्च निकाला। उन्हाेंने प्रशासन को चेतावनी दी कि यदि इंसाफ नहीं मिला तो बड़े स्तर पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इस माैके पर सौरव बिरला, अंकित, दीपक, संदीप, जोगी पर्चा, अनुज कुमार, काका, अाकाश व राहुल अादि उपस्थित थे।          

क्या है मामला

14 सितंबर को 19 वर्षीय अनुसूचित जाति की युवती पर उस समय जानलेवा हमला हुआ था, जब वह मां के साथ खेत में चारा लेने गई थी। एक युवक ने जान से मारने की नीयत से गला दबाया था। मां की तहरीर पर पुलिस ने गांव के ही संदीप के खिलाफ जानलेवा हमले व एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया। आरोपित को दूसरे दिन गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। लड़की की गर्दन में चोट थी। सांस लेने में परेशानी थी। इस कारण अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। वह ठीक से बात नहीं कर पा रही थी।

 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.