Move to Jagran APP

Bhagat Singh Birth Anniversary: पंजाब के फरीदकोट में मैराथन का आयोजन, बलिदानी भगत सिंह की तस्वीर को दिया 'गार्ड आफ आर्नर'

Bhagat Singh Birth Anniversary मैराथन में विधायक गुरदित्त सेखों ने भी हिस्सा लिया। शहरवासियों ने इस दौड़ का जगह-जगह पर स्वागत करते हुए उत्साहवर्द्वन भी किया। नेहरु स्टेडियम में वापस पहुंचने पर मैराथन दौड़ में अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया गया।

By PRADEEP KUMAR SINGHEdited By: DeepikaPublished: Wed, 28 Sep 2022 09:47 AM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 09:47 AM (IST)
Bhagat Singh Birth Anniversary: पंजाब के फरीदकोट में मैराथन का आयोजन, बलिदानी भगत सिंह की तस्वीर को दिया 'गार्ड आफ आर्नर'
Bhagat Singh Birth Anniversary: मैराथन में हजारों की संख्या में लोगों ने भाग लिया। (जागरण)

प्रदीप कुमार सिंह, फरीदकोट। Bhagat Singh Birth Anniversary: देश की आजादी में अहम भूमिका निभाने वाले क्रांतिकारी शहीद-ए-आजम भगत सिंह की 115वीं जयंती पर हर कोई उन्हें नमन कर रहा है। वहीं शहीद-ए-आजम भगत सिंह के जन्मदिन पर पंजाब के फरीदकोट शहर में मैराथन दौड़ का आयोजन हुआ।

loksabha election banner

मैराथन दौड़ में हजारों की संख्या में लोगों ने लिया भाग

जानकारी के मुताबिक, सुबह छह बजे नेहरू स्टेडियम से शुरू हुई मैराथन दौड़ में हजारों की संख्या में लोगों ने भाग लिया। शहर की सड़कों से होकर गुजरी इस दौड़ को देखकर लग रहा था पूरी सड़क पीले रंग में ही रंग गई है। मैराथन दौड़ में बीएसएफ जवान, सेना, पुलिस, समाजसेवी संगठन, स्कूली बच्चे व शहरवासियों ने हिस्सा लिया।

पूरा शहर शहीद-ए-आजम के जयकारों से गुंजायमान

बता दें कि, इस मौके जिला प्रशासन द्वारा 1200 लोगों को टीशर्ट भी उपलब्ध करवाई गई। इस दौरान पूरा शहर शहीद-ए-आजम भगत सिं के जयकारों से गुंजायमान रहा। नेहरू स्टेडियम में मैराथन दौड़ को हरी झंडी डीसी डा. रूही दुग्ग और विधायक गुरदित्त सेखों द्वारा संयुक्त रूप से दिखाई गई।

मैराथन में अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागी सम्मानित

दौड़ में विधायक गुरदित्त सेखों व अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। शहरवासियों ने इस दौड़ का जगह-जगह पर स्वागत करते हुए उत्साहवर्द्वन भी किया। नेहरु स्टेडियम में वापस पहुंचने पर मैराथन दौड़ में अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया गया।

भगत सिंह की तस्वीर को गार्ड आफ आर्नर

स्टेडियम में शहीद-ए-आजम भगत सिंह की तस्वीर को गार्ड आफ आर्नर भी पुलिस की तरफ से दिया गया। बता दें कि, शाम को भगत सिंह के सम्मान में कैंडल मार्च हुक्की चौक से कन्हैया चौक तक जिला प्रशासन की अगुवाई में निकाला जाएगा। इस दौरान लोगों का उत्साह देखने योग्य होगा। 

यह भी पढ़ेंः- त्योहारी सीजन में लुधियाना के कई बाजार हुए वन वे, चार पहिया वाहनों की एंट्री पर पाबंदी; ड्रोन से नजर रखेगी पुलिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.