Move to Jagran APP

बेलारूस के नेशनल रनिंग कोच की NIS पटियाला में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिवार बोला- नहीं कराना पोस्टमार्टम

बेलारूस के नेशनल रनिंग कोच निकोलाई सनेसारेव की एनआइएस पटियाला में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखा गया है। वहीं परिवार वालों का कहना है कि वह शव का पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहता।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 01:47 PM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 07:40 PM (IST)
बेलारूस के नेशनल रनिंग कोच की NIS पटियाला में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिवार बोला- नहीं कराना पोस्टमार्टम
एनआइएस पटियाला व निकोलाई सनेसारेव की फाइल फोटो।

जेएनएन, पटियाला। बेलारूस के नेशनल रनिंग कोच निकोलाई सनेसारेव गत दिवस पटियाला स्थित नेताजी सुभाष नेशनल इंस्टीट्यूट आफ स्पोट्र्स (NIS) के ट्रेनिंग वार्ड के अपने कमरे में मृत मिले। 72 वर्षीय निकोलाई का शव बेड पर मिला। वहीं, कोच निकोलाई सनेसारेव के शव का पोस्टमार्टम करवाने से परिवार ने मना कर दिया है। परिवार बिना पोस्टमार्टम ही शव को बेलारूस लेकर जाना चाह रहा है। एथलेटिक्स फेडरेशन आफ इंडिया (एएफआइ) ने परिवार से इस बाबत मेल मंगवाई है। मेल आने पर एनआइएस प्रबंधन शव सौंपने के बारे में निर्णय लेगा।

loksabha election banner

एनआइएस की डिप्टी डायरेक्टर रितु पाठक ने कहा कि निकोलाई के परिवार ने फिलहाल शव का पोस्टमार्टम करवाने से मना किया है। एएफआइ के अधिकारी उनके परिवार के साथ संपर्क में हैं। एनआइएस प्रशासन को एएफआइ की तरफ से आने वाले संदेश का इंतजार है। उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें-टोक्यो ओलंपिक से पहले झटका: पंजाब के पटियाला NIS में नेशनल रनिंग कोच Nikolai का शव बरामद

आफिसर कालोनी पुलिस चौकी के इंचार्ज एसआइ गुरङ्क्षपदर ङ्क्षसह ने बताया कि अब तक एनआइएस के किसी अधिकारी ने बयान दर्ज नहीं करवाया है। फिलहाल निकोलाई का शव राङ्क्षजदरा अस्पताल में रखा गया है।

बता दें एनआइएस में शुक्रवार को 72 वर्षीय नेशनल रनिंग कोच निकोलाई सनेसारेव का ट्रेनिंग वार्ड के एक कमरे में शव मिला था। उस समय उन्होंने जूते भी पहने हुए थे। निकोलाई शुक्रवार को एनआइएस में ग्रांपि-3 के इवेंट में नहीं पहुंचे तो सब को चिंता हुई। उनके कमरे पर जाकर देखा गया तो दरवाजा बंद था। दरवाजा तोड़ा गया उनका शव बेड पर पड़ा हुआ था।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में दर्दनाक वारदात, छेड़छाड़ की शिकायत करने पर युवक ने महिला के दो बच्चों का किया कत्ल; खुद भी फंदे से लटका

एएफआइ के अध्यक्ष एडिले जे सुमारिवाला ने कहा कि हम इस खबर से स्तब्ध हैं। वे भारतीय एथलेटिक्स के साथ लंबे जुड़ाव व अपने सराहनीय कार्य के लिए याद किए जाएंगे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.