अर्शदीप समर, लुधियाना

दीपावली जैसे पावन त्योहार आते ही कई लोग जुआ खेलना शुरू कर देते हैं। जुआ खेलने के लिए रईसजादे शहर के बाहर बने अपने फॉर्म हाउस को ही अड्डा बनाते हैं, ताकि पुलिस के हाथ उन तक न पहुंच सके। इसके साथ ही उन्होंने फार्म हाउस के बाहर प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड और बाउंसर भी खड़े किए हुए हैं, जोकि किसी भी अज्ञात व्यक्ति को फार्म हाउस के आसपास फड़कने तक नहीं देते। इसके अलावा ऐसे लोग पहले से ही कई बड़े होटलों में रूम बुक करवाए हुए हैं, जोकि शाम के समय वहां पर जुआ खेलने के लिए पहुंच जाते हैं। जुआ खेलने के लिए शाम से ही लोग जुटने शुरू हो जाते हैं और सुबह करीब तीन से चार बजे तक लगातार जुआ चलता रहता है। शराब, कबाब और शबाब का भी रहता है इंतजाम

कुछ बिगड़ैल रईसजादे त्योहार को अय्याशी के रूप में मनाना शुरू कर देते हैं। जुआ खेलने के साथ-साथ कई जगहों पर देर रात तक शराब, कबाब और शबाब का जोर रहता है। इसके अलावा हर एक दाव लाखों का खेला जाता है, जिससे एक दिन में करोड़ों का खेल हो होता है, जिसमें एक व्यक्ति लाखों जीतना है और दूसरा कुछ ही पल में लाखों हार जाता है।

पिछली दो दीपावली पर दो उद्योगपति हारे करोड़ों

दीपावली पर जुआ खेलने वाले उद्योगपति लाखों रुपये जीतते हैं और हार जाते हैं, लेकिन पिछली दो दीपावली पर दो उद्योगपति दो करोड़ के करीब जुआ हार गए, जिसकी चर्चा पूरे शहर में रही। यही नहीं, कई विभागों की भी नजर भी उन उद्योगपतियों पर आ गई थी। मामला बढ़ता देख बाद में इस मामले को दबा दिया गया। पुलिस ने खोला जुआ पकड़ने को लेकर खुफिया तंत्र

करोड़ों का जुआ खेलने वाले लोगों को पकड़ने के लिए पुलिस ने भी खुफिया तंत्र खोल दिया है। पुलिस इस दौरान जिन जगहों पर फार्म हाऊस बने हुए हैं। वहां पर सादी वर्दी में पुलिस मुलाजिमों को भेजना शुरू कर दिया है। इसके अलावा पुलिस इन जुआ खेलने वाले लोगों में से ही सूत्र तैयार करने में जुटी हुई है। ताकि उन तक सूचना पहुंच सके। वहीं, पुलिस ने फार्म हाउस के पास बने रेस्त्रां और होटलों पर भी नजर बनाई हुई है। ताकि अगर किसी फार्म हाऊस में बार-बार बड़ा आर्डर जा रहा है तो उसे निशाना पर रखा जाएगा।

जुआ खेलने वालो को नहीं जाएगा बख्शा: डीसीपी कूपर

डीसीपी अश्वनी कपूर ने कहा कि दीपावली के दिनों में जुआ खेलने वाले लोगों पर पूरी तरह से नजर रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि जुआ खेलने वालों को पकड़ने के लिए स्पेशल टीमें तैयार की गई है, जोकि संदिग्ध इलाकों में घूम कर गश्त करती है। उन्होंने कहा कि जुआ खेलने वाले लोगों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा और जिस जगह पर जुआ चल रहा होगा, उसके मालिक पर भी मामला दर्ज किया जाएगा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!