Move to Jagran APP

बठिंडा में दिल दहला देने वाली घटना, नशा करने से रोका तो छोटे ने बड़े भाई को उतारा मौत के घाट

मां बलवीर कौर के अनुसार रविवार को भी मक्खन सिंह ने अपने बड़े भाई से नशा करने के लिए पैसे मांगे। जब उसने पैसे देने से इंकार किया तो तैश में आकर उसने बड़े बेटे के सीने में किरच से कई वार करके उसकी हत्या कर दी।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 11 Jul 2021 05:56 PM (IST)Updated: Sun, 11 Jul 2021 05:56 PM (IST)
बठिंडा में दिल दहला देने वाली घटना, नशा करने से रोका तो छोटे ने बड़े भाई को उतारा मौत के घाट
गांव कोटफत्ता में मक्खन सिंह ने अपने ही बड़े भाई कुलविंदर सिंह की हत्या कर दी। सांकेतिक चित्र।

जासं,बठिंडा। जिले के गांव कोटफत्ता में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां नशे ने एक और परिवार की खुशियां छीन ली हैं। नशा करने से रोकने पर मक्खन सिंह ने अपने ही बड़े भाई कुलविंदर सिंह उर्फ बग्गा के सीने में किरच से हमलाकर उसे मौत के घाट उतार दिया। बड़ा भाई अपने छोटे भाई को नशा करने से रोकता था और उसे नशे के लिए पैसे नहीं देता था। रविवार दोपहर बाद दोनों भाइयों में पैसे को लेकर झगड़ा हुआ और गुस्से में आए छोटे भाई ने किरच से बड़े भाई के छाती में कई वारकर उसकी बेहरमी से हत्या कर दी। आरोपित भाई को गांव वासियों ने मौके पर दबोच लिया। गिरफ्तार कर लिया। बाद में थाना कोटफत्ता पुलिस ने मां के बयानों पर आरोपित पर हत्या का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पुलिस को बयान देकर बलवीर कौर ने बताया कि उसके दो बेटे हैं। बड़ा बेटा 35 वर्षीय कुलविंदर सिंह उर्फ बग्गा सिंह लेबर का काम करता है। छोटा बेटा 32 वर्षीय मक्खन सिंह भी लेबर का काम करता है। कुलविंदर सिंह ने शादी नहीं की थी। मक्खन सिंह की शादी हो चुकी है। कुलविंदर ने घर का खर्च चलाने के लिए भैंस भी रखी हुई थी। मक्खन नशा करने का आदी है। वह जितने भी पैसे कामता था, उन्हें नशा करने में उड़ा देता था। वह नशा करने के लिए अपने बड़े भाई से भी पैसे मांगता था। नहीं देने पर उसके साथ लड़ाई झगड़ा करता था। 

बग्गा सिंह छोटे भाई को नशा करने से भी रोकता था लेकिन वह मानने को तैयार नहीं था और अक्सर लड़ाई झगड़ा करता था। बलवीर कौर के अनुसार रविवार को भी मक्खन सिंह ने अपने बड़े भाई से नशा करने के लिए पैसे मांगे। जब उसने पैसे देने से इंकार किया तो तैश में आकर उसने बड़े बेटे के सीने में किरच से कई वार करके उसकी हत्या कर दी। घरवालों ने शोर मचाया तो आसपास लोग मौके पर एकत्र हो गए और आरोपित मक्खन सिंह को पकड़कर मामले की जानकारी पुलिस को दी।

आरोपित को रिमांड पर लेने की तैयारी में पुलिस

थाना कोटफत्ता के प्रभारी इंस्पेक्टर राजिंदर पाल सिंह ने बताया कि आरोपित मक्खन सिंह पर हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्या करने की वजह नशा करने से रोकना बताया जा रहा है, लेकिन पुलिस आरोपित का अदालत से पुलिस रिमांड हासिल कर पूछताछ करेगी ताकि हत्या की सही वजह का पता चल सके।

यह भी पढ़ें - पंजाब में हर साल 900 मेगावाट से ज्यादा बढ़ रही बिजली की मांग, ये हैं इसके प्रमुख कारण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.