बरनाला, लुधियाना, बठिंडा, जेएनएन। Punjab Lockdown : पंजाब सरकार की तरफ से काेराेना महामारी काे राेकने के लिए लगाई पाबंदियाें का काराेबारियाें ने विराेध करना शुरू कर दिया है। पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल पंजाब बरनाला के प्रधान अनिल बांसल नाणा के नेतृत्व में शहर के सभी व्यापारी ट्रेडर्स एसोसिएशनों, शिअद,आप, भाजपा नेताओं व व्यापारियों ने सुबह साढ़े आठ  बजे  सदर बाजार के छत्ता खुंह पर पंजाब सरकार व पुलिस के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।  इसके अलावा बठिंडा के मेहना चौक व लुधियाना में व्यापारियाें ने दुकानें बंद करने का विरोध किया।

बठिंडा के फौजी चौक में दुकानदारों के समर्थन में आए निहंग सिंह को उठाकर ले जाती पुलिस। (जागरण)

बरनाला में व्यापारी व पुलिस आमने सामने डट गए हैं। व्यापारी बाजार में रोष प्रदर्शन करते हुए दुकानें खुलवा रहे है तो पुलिस दुकानों की फोटो खींच कर दुकानों को बंद करवा रहे हैं।सदर बाजार पुलिस छावनी में तबदील हो चुका हैं। पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल बरनाला, शिअद,भाजपा,आप,व्यापारिक संगठनों व विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ-साथ किसान संगठनों ने भी व्यापारियों द्वारा दिए गए रोष धरने में शामिल होकर उन्होंने तहसीलदार महलकलां लखबीर सिंह को डीसी बरनाला के नाम पर ज्ञापन देकर अपनी दुकानें खोलने की मांग रखी हैं।

व्यापारियों ने कहा कि सरकार व जिला प्रशासन कोरोना के नाम पर व्यापारियों को खत्म कर रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को करोड़ों रुपये टेक्स के रूप में देने वाले व्यापारियों को ही धमकाया व डराया जा रहा है। अब पुलिस प्रशासन इन्हीं व्यापारियों की दुकानें जबरदस्ती बंद करवा रही हैं। मेन सदर बाजार में व्यापार मंडल दुकानें खुलवा रहे है व पुलिस के खिलाफ कड़ा रोष प्रदर्शन करके मार्च किया जा रहा है।

 

पंजाब सरकार की तरफ से काेराेना महामारी काे राेकने के लिए लगाई पाबदियाें का विराेध। (जागरण)

यह भी पढ़ें:  Mini Lockdown In Punjab: पंजाब में आज से 15 मई तक मिनी लॉकडाउन, जानें क्या रहेंगे प्रतिबंध और किन पर छूट

पुलिस छावनी बना सदर बाजार

व्यापारियों व पुलिस के आमने सामने को लेकर सदर बाजार पुलिस छावनी में तबदील हो चुका हैं। इस अवसर पर एसपी जगविंदर सिंह,डीएसपी लखबीर सिंह टिवाना,डीएसपी ब्रिज मोहन,सीआईए इंस्पेक्टर बलजीत सिंह,इंस्पेक्टर बलजीत सिंह,थाना सिटी वन बरनाला के प्रभारी सब इंस्पेक्टर लखविंदर सिंह ने कहा कि पुलिस सरकार द्वारा जारी किए नियमों की पालना करवाने के लिए ही दुकानों को बंद करवा रही हैं। उन्होंने कहा कि महामारी से बचने से के लिए शारीरक दूरी के नियमों का पालन करें व मुंह पर मास्क लगाकर रखें।

यह भी पढ़ें-COVID Guideline Violation: पंजाब में रेलवे की बडी लापरवाही, दूसरे राज्याें से आने वाले यात्रियाें के नहीं किए जा रहे कोविड टेस्ट

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021