संस, लुधियाना : महानगर के युवा खिलाड़ी लक्ष्य शर्मा का भारतीय टीम में चयन हुआ है। यह शहर के लिए गर्व की बात है। वह इंडोनेशिया में 11 से 15 दिसंबर तक होने वाली एशिया जूनियर बैडमिटन चैंपियनशिप में अंडर-15 सिगल्स व डबल्स कैटेगरी में भाग लेगा।

बैडमिटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा 21 जुलाई से चार अगस्त के बीच गुवाहाटी में हुई नेशनल बैडमिटन चैंपियनशिप में लक्ष्य ने सिल्वर मेडल हासिल किया था। इसमें लक्ष्य ने सिगल्स व डबल्स कैटेगरी में भाग लिया था। नेशनल कोच व पिता मंगत राय शर्मा ने कहा कि पांच वर्ष की आयु से ही लक्ष्य ने खेलना शुरू कर दिया था। अभी तक पंजाब स्टेट रैंकिंग से लेकर नेशनल रैकिग टूर्नामेंट में वह कई पदक जीत चुका है। लक्ष्य ने इंटरनेशनल लेवल पर वर्ष 2017 में ग्लासगो यूथ इंटरनेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड व वर्ष 2015 में स्विस यूथ ओपन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया।

---------- 25 वर्षो बाद सिगल्स कैटेगरी में लेगा भाग लक्ष्य

वीणा शर्मा ने दावा करते हुए कहा कि उनका बेटा महानगर में वह खिलाड़ी बन जाएगा जो सिगल्स व डबल्स दोनों वर्ग में 25 वर्षो के बाद इस चैंपियनशिप में भाग लेगा। एशिया चैंपियनशिप में भारतीय बैडमिटन टीम से तीसरी रैंकिंग हासिल करने वाले लक्ष्य अंडर-15 सिगल्स व डबल्स वर्ग में चुने गए अन्य खिलाड़ी टॉनमय बिक्स के साथ जोड़ी बनाएंगे। पिता बोले, अपने खर्च पर खेलने जाता है बेटा

पढ़ाई के बाद लक्ष्य निर्वाणा क्लब में देर शाम से लेकर रात्रि एक बजे तक घंटों प्रशिक्षण करता है। पिता मंगत राय शर्मा ने कहा कि उनका बेटा बहुत मेहनती है। अपना लक्ष्य का तय कर आगे बढ़ता है। वह अपने खर्च से बेटे को नेशनल व इंटरनेशनल खेलने के लिए भेजते हैं। इसमें किसी भी संस्था की तरफ से कोई मदद नहीं की जाती है। सेलेक्शन के बाद बधाइयों का लगा तांता

लक्ष्य सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट स्कूल सराभा नगर में नौंवी कक्षा में पढ़ता है। भारतीय टीम में उसका चयन होने पर पंजाब बैडमिटन एसोसिएशन के महासचिव राजेंद्र कलसी, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अरुण ढांडा, लुधियाना डिस्ट्रिक्ट बैडमिटन एसोसिएशन के प्रधान महेंद्र सिंह ग्रेवाल, उपाध्यक्ष विपन चंद्र डाबर, प्रिसिपल सिस्टर रश्मी, नेशनल खिलाड़ी आनंद तिवारी ने लक्ष्य को बधाई दी है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!