बिदु उप्पल, जगराओं : जगराओं दानामंडी सहित अन्य मंडियों में गेहूं की फसल के अंबार शुरू लगने शुरू हो गए हैं। जमींदार व किसान अपनी फसलों को लेकर दाना मंडियों में बैठे है। मार्केट कमेटी के सेक्रेटरी जश्नदीप सिंह ने बताया कि शुक्रवार शाम से जगराओं की प्रमुख दानामंडी सहित अन्य मंडियों में खरीदी गई फसल की लिफ्टिंग शुरू हो गई है। जगराओं की सभी मंडियों में अभी तक 2,72,892 क्विंटल फसल आ चुकी हैं, जिसमें से 2,07,092 क्विंटल फसल की खरीद हो चुकी है। पनसप, पनग्रेन, वेयरहाउस व अन्य कंपनियों ने गेहूं की लिफ्टिंग भी शुरू कर दी है। अभी तक 7200 क्विंटल गेहूं की लिफ्टिंग शुरू हो चुकी है।

उधर, जिला आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान राज कुमार भल्ला ने बताया कि अभी तक मंडियों में आई फसल की खरीद को लेकर एफसीआइ जमींदारों को परेशान कर रही है। रोजाना फसल की खरीद के समय कोई न कोई कारण निकाल परेशान किया जा रहा है। शनिवार को पूरा दिन मौसम भी खराब रहा, जिसे देख जमींदार व किसान परेशान रहे। उन्होंने कहा कि खरीद के साथ ही लिफ्टिंग में भी तेजी लाई जाए।

फसल की सुरक्षा को लेकर किसान परेशान

जमींदारों व किसानों ने कहा कि दानामंडी में फसल की सुरक्षा खुद रखनी पड़ती है क्योंकि रात के समय किसी भी दानामंडी में चोरों से बचाव के लिए कोई सुरक्षा प्रबंध नही है। उन्होंने कहा कि महिलाएं व पुरुष देर रात दो से तीन बजे के बीच झुंड बनाकर आते है और जब जमींदार सोया मिलता है तो वहां से फसल चोरी कर ले जाते है। उन्होंने कहा कि रोजाना मंडी में से फसल की चोरी होती है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप