Move to Jagran APP

सेक्टर-32 गोलीकांडः महिला को गोली मारने के बाद थाने गया था ASI, तकिये के नीचे छोड़ी थी रिवॉल्वर

आरोपित को सस्पेंड के साथ-साथ रिटायर भी कर दिया गया है। दूसरी तरफ पीड़िता का परिवार वीरवार को सीपी से मिला और एएसआइ को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है।

By Vikas KumarEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 10:13 AM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 05:47 PM (IST)
सेक्टर-32 गोलीकांडः महिला को गोली मारने के बाद थाने गया था ASI, तकिये के नीचे छोड़ी थी रिवॉल्वर
सेक्टर-32 गोलीकांडः महिला को गोली मारने के बाद थाने गया था ASI, तकिये के नीचे छोड़ी थी रिवॉल्वर

लुधियाना, जेएनएन। शहर की सेक्टर-32 निवासी महिला चंचल को गोली मारने के बाद आरोपित एएसआइ सुखपाल सिंह उसे अस्पताल में दाखिल करवाया और थाने में जाकर रिवॉल्वर छोड़ आया, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। यही नहीं आरोपित को सस्पेंड के साथ-साथ रिटायर भी कर दिया गया है। दूसरी तरफ पीड़िता का परिवार वीरवार को सीपी से मिला और एएसआइ को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है। उनकी ओर से पुलिस पर भी आरोप लगाए हैं कि वह अपने कर्मचारी को बचाने का प्रयास कर रही है। जमालपुर थाने में तैनात रहे आरोपित एएसआइ सुखपाल पर आरोप है कि उसने सेक्टर 32 स्थित एक घर में चंचल नामक महिला के पेट में गोली मारी और पूरे मामले को दबाने के लिए उसकी दोनों बेटियों को भी धमकाया।

loksabha election banner

महिला ने पुलिस को बताया था कि गोली सुखपाल ने मारी थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे सस्पेंड कर दिया था। अब नई बात सामने आ रही है कि सुखपाल ङ्क्षसह मंगलवार को महिला पर गोली चलाने के बाद थाने गया था। वह काफी समय तक थाने की बैरक में अकेला बैठा रहा और कुछ ही समय बाद वहां से चला गया था। बुधवार को उसने महिला के भाई को फोन कर बयान बदलवाने का भी प्रयास किया था और इस दौरान एसएचओ से भी उसकी बात हुई थी।

उसने एक पुलिस अधिकारी को अपने किसी जानकार के सहारे मैसेज भिजवाया कि उसकी रिवॉल्वर बैरक में सिरहाने के नीचे है, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है, मगर वह पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

रिश्तेदारों के घर पर भी की रेड

मोबाइल फोन बंद है और पुलिस ने आरोपित के रिश्तेदारों के घर पर भी रेड की है। एडीसीपी 4 अङ्क्षजदर ङ्क्षसह के अनुसार आरोपित का रिवॉल्वर बरामद कर लिया गया है, मगर वह किसी अधिकारी के संपर्क में है, यह आरोप बेबुनियाद है। हम दबाव बना रहे हैं और उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

सीपी से मिला परिवार, मांगी गिरफ्तारी

चंचल के पति संजय बनोचा, भाई जतिंदर और दोनों बेटियां व दो महिलाएं पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल से मिलीं। परिवार ने सीपी से कहा कि उनके अधिकारी अपने कर्मचारी को बचाने का प्रयास कर रहे हैं। सुखपाल ने बेटियों के सामने फायङ्क्षरग की है और वह इसकी गवाह हैं। सुखपाल मामले को घुमाने का प्रयास कर रहा है। कुछ अधिकारी वारदात और इसके अगले दिन तक उसके संपर्क में थे और अब भी हैं, मगर उसे पकड़ा नहीं जा रहा है। सीपी ने आश्वासन दिलाया है कि उसे जल्द ही काबू कर लिया जाएगा।

बचाव का सवाल नहीं, एसआइटी की रिपोर्ट पर होगी कार्रवाई: सीपी

एएसआइ सुखपाल को सस्पेंड है। एसआइटी बनी है। मामले की गंभीरता से जांच हो रही है। हमने एएसआइ को जबरी रिटायर भी कर दिया है, अगर वह आरोपित पाया जाता है तो उसे कोई लाभ भी नहीं मिलेगा। उसकी तलाश में टीमें जुटी हुई हैं।

राकेश अग्रवाल, पुलिस कमिश्नर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.