Move to Jagran APP

आशु गुट और विधायक संजय तलवाड़ की तकरार, जिला कांग्रेस में समीकरण बदलने के आसार

नगर निगम की सोमवार को हुई हाउस बैठक में कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु गुट और विधायक संजय तलवाड़ की तकरार के बाद कांग्रेस में बड़े समीकरण बदलने के आसार बन गए हैं।

By Sat PaulEdited By: Published: Wed, 06 Feb 2019 10:39 AM (IST)Updated: Wed, 06 Feb 2019 12:52 PM (IST)
आशु गुट और विधायक संजय तलवाड़ की तकरार, जिला कांग्रेस में समीकरण बदलने के आसार
आशु गुट और विधायक संजय तलवाड़ की तकरार, जिला कांग्रेस में समीकरण बदलने के आसार

लुधियाना, [अर्शदीप समर] : नगर निगम की सोमवार को हुई हाउस बैठक में कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु गुट और विधायक संजय तलवाड़ की तकरार के बाद कांग्रेस में बड़े समीकरण बदलने के आसार बन गए हैं। पिछले विधानसभा चुनाव के बाद से सांसद रवनीत सिंह बिट्टू, कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु, मेयर बलकार सिंह संधू और विधायक संजय तलवाड़ का एक गुट बन गया था। यह शहर का शक्तिशाली गुट रहा है। आशु गुट और विधायक तलवाड़ की तकरार के बाद कहीं न कहीं आने वाले दिनों में दोनों नेताओं में दरार पडऩे के आसार हो गए हैं। इससे कांग्रेस के अन्य गुटों में भी हलचल शुरू हो गई है। दूसरे गुटों के नेताओं की अब इन दोनों नेताओं और मेयर पर नजरें टिकी हुई हैं। कांग्रेस के सीनियर नेताओं की मानें तो दूसरे गुट के नेता अब मंत्री आशु और विधायक तलवाड़ का गुट टूटने इंतजार कर रहे हैं। आशु और तलवाड़ गुट टूटते ही दूसरे गुट के नेता इन पर डोरे डालेंगे, ताकि उनका गुट मजबूत हो सके। 

loksabha election banner

बिट्टू कई बार करवा चुके हैं तलवाड़ और मेयर की बैठकें

पिछले छह महीने से विधायक संजय तलवाड़ और मेयर बलकार ङ्क्षसह संधू में तकरार चल रही है। कई बैठकों मे संजय तलवाड़ मुद्दे उठाते हुए मेयर पर निशाना साध चुके हैं। सांसद रवनीत बिट्टू इन दोनों नेताओं में दूरी कम करने के लिए बैठकें भी करवा चुके हैं और दोनों में कई बार मुद्दों को लेकर समझौता भी हो चुका है। उसके बाद जब विधायक तलवाड़ के इलाकों के काम नहीं होते तो वह मेयर संधू को घेरने की कोशिश करते हैं। अब बढ़ती इस तकरार में मेयर संधू के साथ मंत्री आशु गुट ने खड़ा होकर विधायक तलवाड़ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

पांडे ने दिया संजय का साथ तो कांग्रेसी हो गए हैरान

हाउस की बैठक के दौरान जैसे ही विधायक संजय तलवाड़ ने मेयर बलकार संधू को घेरना शुरू किया तो तुरंत विधायक राकेश पांडे खड़े होकर तलवाड़ के सुर में सुर मिला कर बोलने लगे। इसे देख अन्य कांग्रेसी भी हैरान रह गए। कांग्रेसी नेताओं का कहना था कि ऐसे संकेत से शहर में दूसरा गुट भी खड़ा हो जाएगा। वहीं लोकसभा चुनाव में सांसद रवनीत बिट्टू को जहां विरोधियों का सामना करना पड़ेगा, वहीं उन्हें कांग्रेस में बढ़ती गुटबाजी को भी रोकना होगा।

विधायक डावर ने बनाया रखा संयम

बैठक में कैबिनेट मंत्री आशु के गुट और विधायक संजय तलवाड़ की तकरारबाजी के दौरान विधायक सुङ्क्षरदर डावर ने खुद पर संयम बनाए रखा। विधायक डावर ने किसी भी गुट का साथ नहीं दिया। डावर ने कहा कि आपसी विवाद से कांग्रेस को ही नुकसान है। उन्होंने कहा कि सभी कांग्रेस के नेताओं को आपसी तकरार छोड़ विकास को लेकर काम करना चाहिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.