जागरण संवाददाता, लुधियाना। भारतीय खाद्य निगम के पंजाब जोन में सलाहकार कमेटी के सदस्य एवं एडवोकेट अशोक जुनेजा का कहना है कि निगम में सिस्टम को पारदर्शी बनाया जाएगा। इसके अलावा निगम में रिश्वतखोरी एवं हेराफेरी पर लगाम लगाई जाएगी। उद्यमियों एवं व्यापारियों के साथ एक संक्षिप्त बैठक में जुनेजा ने कहा कि भारतीय खाद्य निगम के वितरण सिस्टम को सुचारू रूप से चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें-Punjab Politics: कांग्रेस की घोड़ी से बार-बार बदले दूल्हे, पढ़ें लुधियाना की और राेचक खबरें

 

गड़बड़ी को रोकने के लिए किए जाएंगे पुख्ता इंतजाम

इसके अलावा सरकारी स्कीमों का लाभ अंतोदय, बीपीएम एवं एपीएल के अलावा आर्थिक तौर पर कमजोर वर्ग के परिवारों तक पहुंचाया जाएगा। जुनेजा ने कहा कि किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। पिछले माह चंडीगढ़ में निगम के प्रबंधक एवं डीलर की ओर से दो लाख की रिश्वत के मामले में सीबीआई की कार्रवाई को जुनेजा ने उचित ठहराया है। उन्होंने कहा कि सीबीआइ ने इस मामले में उचित कार्रवाई की है। इसके अलावा जांच एजेंसी ने जीरकपुर एवं अमृतसर में भी दबिश दी थी।

यह भी पढ़े- Film Controversy: 'क्या मेरी सोनम गुप्ता बेवफा है' काे लेकर नहीं थम रहा विवाद, शिव सैनिकाें ने दी संघर्ष की चेतावनी

 

भारतीय खाद्य निगम के अफसरों के साथ की जाएगी बैठक

जुनेजा ने कहा कि निगम के सिस्टम को पारदर्शी बनाने के लिए सभी के सहयोग की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही भारतीय खाद्य निगम के अफसरों के साथ बैठक की जाएगी। इस बैठक में वितरण समेत कई मुद्दों को लेकर बातचीत की जाएगी। समस्याओं के समाधान तलाशने का प्रयास किया जाएगा, ताकि आम लोगों के अलावा ट्रेड को बेहतर सेवाएं दी जा सकें। इससे पहले जुनेजा लुधियाना इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन भी रह चुके हैं और उन्होंने वहां पर बेहतर ढंग से अपनी जिम्मेदारी निभाई।

यह भी पढ़ें-Punjab Weather Alert! पंजाब के लुधियाना सहित कई शहराें में जाेरदार बारिश, जानें कैसा रहेगा दाे दिन माैसम

 

 

Edited By: Vipin Kumar