Move to Jagran APP

महिला रोग विशेषज्ञ के खिलाफ कपड़े, बालों पर टिप्पणी करने का आरोप

एक आशा वर्कर ने वरिष्ठ महिला रोग विशेषज्ञ पर बदसलूकी का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 04:00 AM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 06:09 AM (IST)
महिला रोग विशेषज्ञ के खिलाफ कपड़े, बालों पर टिप्पणी करने का आरोप
महिला रोग विशेषज्ञ के खिलाफ कपड़े, बालों पर टिप्पणी करने का आरोप

जासं, लुधियाना : किदवई नगर डिस्पेंसरी के अंतर्गत काम करने वाली एक आशा वर्कर ने सिविल अस्पताल में स्थित मदर एंड चाइल्ड अस्पताल की वरिष्ठ महिला रोग विशेषज्ञ पर बदसलूकी का आरोप लगाया है। उसने कहा है कि अस्पताल की वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ ने उसके कपड़े, बालों के अलावा व्यक्तिगत टिप्पणी की और अपशब्द कहे।

loksabha election banner

हालांकि, स्त्री रोग विशेषज्ञ ने आशा वर्कर के आरोपों को नकार दिया। उनका कहना है कि आशा वर्कर ट्रेनिग से बचने के लिए उससे जबरदस्ती छुट्टी देने के लिए कह रही थी। जब उन्होंने ऐसा नहीं किया, तो उन पर आरोप लगा दिए। सोमवार को स्त्री रोग विशेषज्ञ के खिलाफ एसएमओ डॉ. अविनाश जिदल को शिकायत करने पहुंची आशा वर्कर राजेश ने बताया कि सात दिसंबर को सुबह साढ़े दस बजे के करीब ट्रेनिग के दौरान उसके पेट में दर्द हुआ। वह मदर एंड चाइल्ड अस्पताल की ओपीडी में नियुक्त एक वरिष्ठ महिला रोग विशेषज्ञ के पास पहुंची। उसने कई मरीजों के सामने पहले तो उसकी बाजू पकड़ी, फिर कहा कि तूं आशा वर्कर है। तुमने नेल पेंट लगा रखा है, बालों की कटिग करवाई है और कलर लगाया है, क्या ये आशा वर्कर के लक्षण हैं। राजेश ने आरोप लगाया कि उस डॉक्टर ने यही बातें फोन पर उसकी इंचार्ज को भी कहीं। उसने आरोप लगाया कि पहले भी यह डॉक्टर आशा वर्करों से दु‌र्व्यवहार करती रही है। प्रसव के लिए आने वाली महिलाओं से भी इसका व्यवहार अच्छा नहीं है। एसएमओ ने जांच के लिए बोर्ड बनाया

उधर एसएमओ डा. अविनाश जिदल ने कहा कि आशा वर्कर ने स्त्री रोग विशेषज्ञ के खिलाफ लिखित शिकायत दी है। जांच करने के लिए एसएमओ डॉ. हतिदर कौर व डॉ. प्रदीप शर्मा को कहा गया है। दोनों डॉक्टर दो दिन में अपनी जांच कर रिपोर्ट देंगे।

------ डीएनबी डॉक्टर लेता था सेल्फी, मना करने पर होता था दु‌र्व्यवहार

मौके पर मौके पर मौजूद आशा वर्कर यूनियन की जिला प्रधान राजवीर कौर ने आरोप लगाया कि मदर एंड चाइल्ड अस्पताल में पहले भी आशा वर्करों से दु‌र्व्यवहार होता आया है। यहां एक डीएनबी डॉक्टर तो आशा वर्करों के साथ सेल्फी लेता था। जब कोई आशा वर्कर उसके साथ सेल्फी करवाने से मना कर देती थी, तो उनके साथ बुरा व्यवहार किया जाता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.