Move to Jagran APP

अब जल्द निपटेंगे पारिवारिक विवाद, जिले को मिली एक और फैमिली कोर्ट Ludhiana News

लुधियाना में अब चार फैमिली कोर्ट स्थापित हो गई हैं। इससे जिले के लोगों को काफी फायदा होगा और पारिवारिक विवादों के मामलों को निपटाने में तेजी आएगी।

By Vikas KumarEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 02:42 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 02:42 PM (IST)
अब जल्द निपटेंगे पारिवारिक विवाद, जिले को मिली एक और फैमिली कोर्ट Ludhiana News
अब जल्द निपटेंगे पारिवारिक विवाद, जिले को मिली एक और फैमिली कोर्ट Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने लुधियाना में एक और फैमिली कोर्ट की स्थापना की है। हाई कोर्ट ने मोहित बंसल को इस फैमिली कोर्ट का एडिशनल प्रिंसिपल जज नियुक्त किया है। मोहित बंसल इससे पहले पटियाला में सिविल जज सीनियर डिवीजन के पद पर कार्यरत थे। हाई कोर्ट ने उन्हें पदोन्नत कर अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश बना दिया था, जिन्हें शुक्रवार को लुधियाना में स्थापित की चौथी फैमिली कोर्ट का एडिशनल प्रिंसिपल जज नियुक्त किया गया है।

loksabha election banner

इससे पहले भी लुधियाना में तीन पारिवारिक अदालतें कार्य कर रही हैं जिनमें से अजायब सिंह फैमिली अदालत के प्रिंसिपल जज जबकि दो एडिशनल प्रिंसिपल जज के तौर पर आरके शर्मा और राकेश कुमार अदालतें लगा रहे हैं। इस तरह लुधियाना में अब चार फैमिली कोर्ट स्थापित हो गई हैं। इससे जिले के लोगों को काफी फायदा होगा और लुधियाना की अदालतों में चल रहे पारिवारिक विवादों के मामलों को निपटाने में तेजी आएगी।

------------------------------------------------------------------

गांव झनेड़ी के सत्यभारती स्कूल में बनी रोबोटिक लैब

भारती एंटरप्राइजेज की सहायक कंपनी भारती फाउंडेशन ने इरिक्सन के साथ मिलकर गांव झनेड़ी के सत्यभारती सीनियर सेकेंडरी स्कूल में रोबोटिक लैब का शुभारंभ किया है। इस लैब के मार्फत चौथी से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों की साइंस एवं तकनीक में दिलचस्पी बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा। इस लैब में बच्चों को मॉडर्न युग में रोबोट की भूमिका और इसके इस्तेमाल के बारे में भी अपडेट किया जाएगा। भारती फाउंडेशन की सीईओ ममता सेकिया ने कहा कि आने वाला वक्त डिजिटल का है। ऐसे में रोबोट का इस्तेमाल लगातार बढ़ रहा है। इसके जरिए बच्चों को हर तरह की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। इरिक्सन कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट हीदर जॉनसन ने कहा कि इरिक्सन विद्यार्थियों को डिजिटल एवं हाईटेक शिक्षा मुहैया कराने में अहम रोल अदा कर रही है। इससे बच्चों को नई तरह की शिक्षा हासिल करने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि इरिक्सन बच्चों की हर तरह की रोबोटिक एवं डिजिटल जरूरतों को पूरा करने का प्रयास कर रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.