राजपुरा, जेएनएन। पटियाला के नवरात्र के त्यौहार में लोग जहां देवी माता व कन्याओं का पूजन कर रहे हैं, वहीं थाना शंभू इलाके में आते गांव नौगावां में दूसरी बार भी बेटी पैदा होने पर पत्नी से खफा चल रहे पति ने उस पर तेजाब डाल दिया। घटना 13 अप्रैल शाम साढ़े चार बजे की है, जिसके बाद महिला को राजपुरा के अस्पताल में दाखिल करवाया है। डाक्टरों के अनुसार महिला 58 फीसद जल चुकी है, जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है। महिला की पहचान अमनदीप कौर उम्र करीब 32 के रूप में हुई है। थाना शंभू पुलिस ने इस मामले में अमनदीप कौर के पति हरविंदर सिंह निवासी गांव नौगावां के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामले के जांच अधिकारी बलवीर सिंह ने बताया कि तेजाब से जली महिला आइसीयू में दाखिल है। उसके चेहरे, दोनों हाथों व सीना तेजाब के कारण जल चुका है। आरोपित घटनास्थल से तेजाब की बोतल साथ लेकर फरार हो गया है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जा रही है।

यह भी पढ़ें-  पंजाब कांग्रेस में सिद्धू के बाद बिट्टू हुए आक्रामक, बोले- कैप्टन साहब कुछ कर लो, नहीं तो पीछे रह जाएंगे

दूसरी बार भी बेटी जन्मी तो करने लगा था क्लेश

पीड़िता के अनुसार उसकी शादी हरविंदर सिंह के साथ साल 2014 में हुई थी। शादी के बाद बेटी जन्मी थी तो सब लोग खुश थे। घर का माहौल भी ठीक था लेकिन करीब साढ़े तीन साल बाद दूसरी बार भी बेटी का जन्म हुआ तो उसके पति ने घर में झगड़ा करना शुरू कर दिया। यही नहीं घरेलू क्लेश बढ़ने पर घनौर के गांव लाछु चमारू स्थित उसके मायके परिवार ने आकर कई बार पति हरविंदर सिंह को समझाया था लेकिन हालात नहीं बदले। दूसरी बेटी साढ़े तीन साल की हो गई लेकिन इसे लेकर झगड़ा दिन ब दिन बढ़ता ही रहा।

13 अप्रैल की शाम को वह घर पर मशीन पर सिलाई कर रही थी, इस दौरान पति चुपके से आया, जिसके हाथ में बोतल थी। इससे पहले कि वह संभाल पाती आरोपित पति ने उस पर तेजाब से भरी बोतल को उसके सिर पर उड़ेल दी। घर में दोनों बच्चियां व परिवार के अन्य सदस्य भी थे, घटना के बाद उसका पति तेजाब की बोतल साथ लेकर फरार हो गया। घर के अन्य सदस्यों व पड़ोसियों ने मदद करते हुए उसे अस्पताल पहुंचाया।

यह भी पढ़ें-  कांग्रेस छोड़ शिअद में शामिल हुए पूर्व मंत्री हंसराज जोसन, घुबाया का मिला विकल्प

कामकाज नहीं करता लेकिन तेजाब लाया

आरोपित हरविंदर सिंह के हिस्से में करीब दो किल्ले जमीन आती है। खेतीबाड़ी करके गुजारा करने वाले परिवार के अन्य सदस्यों ने उसे कई बार नौकरी करने के लिए कहा था लेकिन वह विदेश जाने की धुन में काम नहीं कामकाज नहीं करता था। मामले के जांच अधिकारी बलवीर सिंह ने कहा कि आरोपित के दोस्तों से पूछताछ की जा रही है कि वह तेजाब कहां से खरीद कर लाया था। तेजाब के सैंपल भी लैब में भेजे गए हैं क्योंकि यह काफी घातक तेजाब था।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप