लुधियाना, जेएनएन। आंगनबाड़ी वर्कर्स ने शुक्रवार ब्लाक स्तर पर धरना दिया और संबंधित ब्लाक के चाइल्ड डेवल्पमेंट प्रोजेक्ट आफिसर(सीडीपीओ) को मांगपत्र दिया। आंगनबाड़ी वर्कर्स ने मांगट और रूलर वन, टू, थ्री के ब्लाक स्तर पर धरना दिया। शिमलापुरी के सीडीपीओ आफिस के बाहर अर्बन चार की वर्कर्स ने जसबीर कौर की अध्यक्षता में धरना दिया। धरने को संबोधित करते जसबीर कौर, निर्मल कौर ने कहा कि उनकी पहली मांग तीन से छह साल के बच्चों को आंगनबाड़ी सेंटर्स में शिफ्ट करने की है जोकि नई शिक्षा नीति के तहत आंगनबाड़ी सेंटर्स से प्राइमरी स्कूलों में शिफ्ट कर दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी वर्कर्स का आस्तित्व खतरे में पड़ गया है। दूसरी मांग इंटेग्रेटिड चाइल्ड डेवल्पमेंट सर्विसर्सिज(आईसीडीएस) का बजट बढ़ाने की है। तीसरी मांग आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर का रूका हुआ मानभत्ता क्रमश 600 रुपये और 300 रुपये जारी करने की है।

चौथी मांग हेल्पर और वर्कर्स को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिए जाने की है। अर्बन चार की आंगनबाड़ी वर्कर्स ने सीडीपीओ भूपिंदर कौर को मांगपत्र दिया। धरने में शामिल वर्कर्स ने सरकार के खिलाफ नारेबजी भी की। इस दौरान इंद्रजीत कौर, अंजू मेहता, मनी व अंजू सिंगला इत्यादि शामिल हुई।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021