लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Unlock Guideline : शहर में दुकानदार शाम साढ़े सात बजे तक ही दुकानें खोल पाएंगे। डीसी वरिंदर शर्मा ने बुधवार को साफ कर दिया कि आठ बजे से कर्फ्यू शुरू हो जाएगा। इससे आधा घंटा पहले साढ़े सात बजे तक की दुकानें खुली रहेंगी। खाने की होम डिलीवरी रात नौ बजे तक सातों दिन की जा सकती है। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी। रविवार को सख्त लाॅकडाउन रहेगा।

तीसरी लहर से बचने के लिए लोग वैक्सीन लगवाएं

फेसबुक लाइव में डीसी ने कहा कि काेराेना की तीसरी लहर से बचने के लिए लोग वैक्सीन लगवाएं। सेहत विभाग के पास वैक्सीन की 36 हजार डोज उपलब्ध हैं। शुक्रवार को 150 स्थानों पर कैंप लगाए जा रहे हैं। वैक्सीन कौन सी है इस बात का इंतजार न करें। वैक्सीन लगवाएं और खुद को बचाएं। लुधियाना जिले में अब तक वैक्सीन की करीब 10 लाख डोज लगाई जा चुकी हैं।

------------------

सिनेमाघर खुलने में अभी लग सकते हैं कुछ दिन

शहर के मल्टीप्लेक्स के प्रबंधकों का कहना है कि सिनेमाघर खुलने में अभी कुछ दिन का समय लग सकता है। अभी सभी प्रबंध करना बाकी है। पीवीआर सिनेमा के प्रवक्ता के अनुसार हेड आफिस को इस संबंधी विवरण भेजा जाना है। इसके बाद उन्हें जो निर्देश आएंगे, उस मुताबिक फैसला लिया जाएगा। एकदम से सिनेमा को खोला नहीं जा सकता। उम्मीद है कि एक-दो दिनों तक मल्टीप्लेक्स खोल दिए जाएंगे।

चुनौतियां भी कम नहीं

जिम एकता वेलफेयर एसोसिएशन के महासचिव अमरजोत सिंह का कहना है कि 50 फीसद क्षमता के साथ कारोबार शुरू हो जाएगा लेकिन इसमें चुनौतियां भी कम नहीं हैं। 90 फीसद जिम किराये की इमारतों में हैं। उन्हें किराया देना मुश्किल हो रहा है। सभी बिल भी आ रहे हैं। जिम बंद होने से काफी ग्राहक टूट गए हैं। अब फिर से उनके साथ तालमेल किया जा रहा है। जिम के सभी स्टाफ को वैक्सीन लगवा दी गई है।

 

Edited By: Vipin Kumar