लुधियाना, [अर्शदीप समर]। विधानसभा मुल्लांपुर दाखा से अाम अादमी पार्टी के विधायक एचएस फूलका के इस्तीफे की मंजूरी के बाद शिरोमणि अकाली दल ने पूरी तरह से कमर कस ली है। मुल्लांपुर दाखा के उपचुनाव को लेकर शिअद की तरफ से पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने कमान संभालने की तैयारी शुरू कर दी है। शिअद प्रधान एवं उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की तरफ से जल्द ही होने वाले उपचुनाव को लेकर बैठक की गई है। इसमें मुल्लांपुर दाखा की कमान मजीठिया को सौंपी गई है।

वहीं बिक्रम सिंह मजीठिया ने लुधियाना दौरे पर कई अकाली सीनियर अकाली नेताअों अौर यूथ नेताअों के साथ करीब दो घंटे तक बैठक की। इस दौरान मजीठिया अकाली नेता विपन काका सूद अौर यूथ अकाली नेता गुरप्रीत सिंह बब्बल के घर भी गए। वहां मजीठिया ने सभी नेताअों को उपचुनाव को लेकर जमीनी स्तर पर काम शुरू करने के निर्देश दिए। ताकि चुनाव के दौरान सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस, अाम अादमी पार्टी अौर लोक इंसाफ पार्टी के उम्मीदवारो को पूरी तरह से मुंह तोड़ जवाब दिया जा सके। उधर, मुल्लांपुर दाखा के उपचुनाव को लेकर पूर्व विधायक मनप्रीत सिंह अयाली ने भी लोगों से बैठकें करनी शुरू कर दी हैं।

मजीठिया ने दाखा में शिअद का मांगा जमीनी रिपोर्ट कार्ड

पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने सीनियर अकाली नेताअों के साथ बैठक के दौरान मुल्लांपुर दाखा को लेकर शिरोमणि अकाली दल का जमीनी रिपोर्ट कार्ड मांगा। बैठक के दौरान शिअद विधानसभा दाखा में किन-किन जगहों पर कमजोर है, उसकी जानकारी ली गई। इसके अलावा शिअद को मजबूत करने के लिए मजीठिया ने सभी से सुझाव भी मांगे, ताकि उपचुनाव को लेकर किसी भी तरह से कोई कमी न रह सके। यूथ अकाली दल के नेताअों को भी मजीठिया ने कई जिम्मेदारियां सौंपी। पार्टी की रीड की हड्डी कहे जाने वाले यूथ को जमीनी स्तर काम कर शिअद का प्रचार करने के लिए कहा गया।

नशा अौर बेअदबी मुद्दे को लेकर पड़ सकता है जूझना

विधानसभा मुल्लांपुर दाखा उपचुनाव को लेकर शिअद पूरी तरह से जुट गया है। हालांकि शिरोमणि अकाली दल को नशा अौर बेअदबी मुद्दे पर बुरी तरह से जूझना पड़ेगा। क्योंकि कांग्रेस व अन्य विरोधी दल की पार्टियां इसी मुद्दे पर शिअद को घेरने की कोशिश करेंगी। वहीं शिअद इन मुद्दों से बचने के लिए भी प्लान तैयार करने में जुटी है। शिअद की तरफ से कई टीमें तैयार की गई हैं, जोकि घर-घर जाकर शिअद के जनहित में किए कार्यों को लेकर लोगों को जागरूक करेंगे। इसके साथ ही शिअद का महिला विंग भी घर-घर जाकर पार्टी का प्रचार करेगा अौर महिलाअों को जागरूक करेगा।

कांग्रेस को विकास मुद्दे पर घेरेगी शिअद

शिअद की तरफ से सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस को विकास के मुद्दे पर घेरने की तैयारी की जा रही है। इसको लेकर लगातार प्लानिंग की जा रही है। वहीं, शिअद उपचुनाव के दौरान अाम अादमी पार्टी अौर लोक इंसाफ पार्टी पर भी जमकर निशाना साधने की तैयारी कर रही है। इसमें शिरोमणि अकाली दल के नेता पूर्व विधायक एचएस फूलका द्वारा विधानसभा दाखा में किए विकास का रिकाॅर्ड इकट्ठा किया जा रहा है। ताकि चुनाव के दौरान इसी को मुद्दा बनाकर अाप पर निशाना साधा जा सके। इसके लिए शिअद की टीमें लगातार काम करने में जुट गई हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Sat Paul