जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Politics: शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने मंगलवार को लुधियाना दौरे के दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। सुखबीर बादल ने कहा कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी पद से इस्तीफा दे चुके नवजोत सिंह सिद्धू अपनी दूसरी मिसाइल तैयार कर रहे हैं। कांग्रेस को समझ नहीं आ रहा। जब दूसरी मिसाइल फटेगी तो कांग्रेस को सब कुछ याद आ जाएगा।

लुधियाना में एक हफ्ते बाद होने वाले ‘इनवेस्ट पंजाब कार्यक्रम’ पर सुखबीर ने कहा कि अपनी सरकार के कार्यकाल में वह विभाग बनाकर निवेश लाए थे। कांग्रेस सरकार ने तो इसे ही बंद कर दिया है। जब विभाग ही नहीं है तो निवेशक कहां से लाएंगे। अब चुनाव से पहले प्रचार के लिए 15-20 निवेशकों को बुलाकर जबरदस्ती उनसे निवेश की बात कहलवाएंगे। सुखबीर ने कहा कि बीएसएफ का दायरा बढ़ाने के मामले को लेकर शिअद केंद्र सरकार को लिखेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र के इस फैसले से पंजाब की सुरक्षा भी दांव पर लग गई है।

यह भी पढ़ें-Weather Forecast Punjab: पंजाब में अगले 4 दिन तक मौसम रहेगा साफ, 23 अक्टूबर के बाद छाएंगे बादल

इंस्पेक्टरी राज होगा खत्म

सुखबीर ने कहा कि पिछले कार्यकाल में उनकी सरकार ने कारोबारियों के लिए भी पांच लाख रुपये के बीमा का प्रावधान किया गया था। शिअद बसपा की सरकार बनने पर इस दिशा में और काम किया जाएगा। एक साल में सारा सरकारी काम आनलाइन होगा। इससे इंस्पेक्टरी राज खत्म होगा। 5 साल पहले पंजाब में सरप्लस बिजली थी। पांच साल में चार हजार मेगावाट मांग बढ़ी, लेकिन उत्पादन नहीं। सरकार बनने पर बिजली उत्पादन पर फोकस होगा। मौजूदा सरकार के पास कोई आइडिया नहीं है। सोलर पावर की लागत ढाई रुपये प्रति यूनिट आती है। मौजूदा सरकार 14 रुपये में बिजली खरीद रही है।

यह भी पढ़ें-Improvement Trust Scam: निकाय विभाग ने एडवोकेट अनु चतरथ को सौंप केस, लुधियाना BJP के विरोध के बाद फैसला

Edited By: Vipin Kumar