Move to Jagran APP

Nankana Sahib issue: श्री ननकाना साहिब पर पत्थरबाजी के विरोध में भाजपा-शिअद का प्रदर्शन, पाक का पुतला फूंका

Pakistan Nankana Sahib issue लुधियाना में यूथ अकाली दल व अमृतसर में भाजपा ने पाकिस्तान का पुतला फूंका। अजनाला में पाक पीएम इमरान खान के खिलाफ नारेबाजी की गई।

By Sat PaulEdited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 03:24 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 08:50 AM (IST)
Nankana Sahib issue: श्री ननकाना साहिब पर पत्थरबाजी के विरोध में भाजपा-शिअद का प्रदर्शन, पाक का पुतला फूंका
Nankana Sahib issue: श्री ननकाना साहिब पर पत्थरबाजी के विरोध में भाजपा-शिअद का प्रदर्शन, पाक का पुतला फूंका

लुधियाना/अमृतसर, जेएनएन। गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब में की गई पत्थरबाजी के विरोध में पंजाब के कई जिलों में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। यूथ अकाली दल ने लुधियाना में प्रदर्शन किया गया।अमृतसर में भाजपा ने पाकिस्तान सरकार का पुतला फूंका। गुरदासपुर व अजनाला में पाक पीएम इमरान खान के खिलाफ नारेबाजी की गई। 

loksabha election banner

लुधियाना में यूथ अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष गुरदीप सिंह गोशा के नेतृत्व में पाकिस्तान सरकार और प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब पर की गई पत्थरबाजी का विरोध किया। यूथ अकाली दल ने पाक सरकार से सिख समुदाय की सुरक्षा और दोषियों को सजा देने की मांग की। यूथ अकाली दल के कार्यकर्तओं ने पाक सरकार और इमरान खान के खिलाफ नारे लगाए।

लुधियाना में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन करते यूथ अकाली दल के कार्यकर्ता।

पीएम मोदी को सौंपेंगे ज्ञापन

यूथ अकाली दल लुधियाना के जिला अध्यक्ष गुरदीप सिंह गोशा ने कहा कि भीड़ ने पाकिस्तान में ऐतिहासिक गुरुद्वारा ननकाना साहिब और भक्तों पर हमला किया है। कुछ असामाजिक तत्वों ने सिख समुदाय के खिलाफ खुले तौर पर घृणा फैलाने वाले भाषण दिए, जोकि सहन करने योग्य नहीं है। गोशा ने कहा कि वे प्रधानमंत्री मोदी को ज्ञापन सौंपेंगे और उनसे पाकिस्तान में सिख समुदाय की सुरक्षा का मामला उठाने का आग्रह करेंगे। पाकिस्तान सरकार को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए और सिखों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। जिन लोगों ने गुरुद्वारे पर हमला किया, उन्हें सख्त सजा दी जानी चाहिए।

प्रदर्शन में ये रहे मौजूद

लुधियाना में प्रदर्शन अरविंदर सिंह टोनी, गुरिंदर सिंह जॉली, जगजीत सिंह नीता, खुशजीत सिंह, शाम सिंह, मनिंदर सिंह मिड्ढा, एमडी यूसुफ मोहम्मद, नसीम मोहम्मद, अंसारी सलीम मोहम्मद, हरविंदरपाल सिंह, बलविंदर सिंह खालसा, जगमीत मक्कड़, संजीव चौधरी धर्मिंदर सिंह, दीपू घई, वरुण मल्होत्रा, कमल अरोरा, मनप्रीत कक्कड़, इंद्रप्रीत इंग, जसपाल बंटी, बलदेव सिंह, जयदीप सिंह, सुरिंदरपाल सिंह दुआ, मनिंदर सिंह, निर्भय सिंह, तरनदीप सिंह सनी और अन्य उपस्थित रहे ।

गुरदासपुर में जिला भाजपा की ओर से पाकिस्तान में गुरूद्वारे पर हमले के विरोध में पाक प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला फूंका गया। विरोध-प्रदर्शन जिला प्रधान परमिंदर गिल के नेतृत्व में किया गया।

श्वेत मलिक बोले, पत्थरबाजी के खिलाफ उठाएंगे आवाज

अमृतसर में भाजपा ने पत्थरबाजी के खिलाफ अपना गुस्सा निकाला। यहां पाकिस्तान का पुतला फूंका गया और पत्थरबाजी की निंदा की गई। भाजपा के प्रदेश प्रधान व राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक ने कहा कि वे पाकिस्तान के लोगों की इस घिनौनी खिलाफ आवाज उठाएंगे। इस अवसर पर भाजपा जिला प्रधान सुरेश महाजन सहित पार्टी के सीनियर नेता और वर्करों ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की।

अजनाला में पाक प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला फूंकते भाजपा कार्यकर्ता।

अजनाला में भी भाजपा के जिला देहाती अध्यक्ष बाओ रामशरण पराशर की अध्यक्षता में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला जलाया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने पाक के खिलाफ नारेबाजी की व पत्थरबाजी करने पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग उठाई। बता दें कि भीड़ ने पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब को घेर लिया था। भीड़ की ओर से यहां पत्थरबाजी भी की गई थी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.