जागरण संवाददाता, लुधियाना। Punjab Assembly Election 2022: पंजाब में विधानसभा चुनाव सिर पर हैं और राजनीतिक दलों ने सरगर्मियां बढ़ानी शुरू कर दी। अकाली दल ने भारतीय जनता पार्टी से आए पूर्व डिप्टी मेयर आरडी शर्मा को टिकट देने के लिए लुधियाना उत्तरी विधानसभा क्षेत्र को बहुजन समाज पार्टी के साथ बदल लिया। इधर अकाली दल ने आरडी शर्मा को टिकट की घोषणा की वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी ने उनकी मां व पार्षद प्रेम शर्मा को पार्टी से निष्काषित कर दिया। पार्टी ने उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया है। इससे पहले जब आरडी शर्मा ने अनिल जोशी के साथ अलग अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था तो उन्हें भी कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

भारतीय जनता पार्टी के जिला प्रधान पुष्पेंदर सिंगल ने बताया कि प्रदेश प्रधान अश्वनी शर्मा ने पार्षद प्रेम शर्मा को पार्टी से निष्कासित करने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि प्रेम शर्मा अकाली दल की बैठकों में शामिल हो रही थी। उन्होंने कहा कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने पर ही उन्हें छह साल के लिए निष्कासित किया गया। प्रेम शर्मा तीसरी बार पार्षद हैं और एक बार उनके बेटे आरडी शर्मा पार्षद रहे हैं।

यह भी पढ़ें-Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में सुबह-सुबह 9 डिग्री से नीचे आया तापमान; खराब श्रेणी में पहुंचा AQI

भाजपा ने आरडी शर्मा काे बनाया था डिप्टी मेयर

इसी दौरान आरडी शर्मा को भाजपा ने नगर निगम में डिप्टी मेयर भी बनाया था। आरडी शर्मा भाजपा के बड़े नेताओं में शामिल रहे हैं। वह पिछली बार जिला भाजपा प्रधान के दावेदारों में से एक थे लेकिन आखिर में उन्हें प्रधान के बजाय उप प्रधान बनाया गया। इसके अलावा आरडी शर्मा भाजपा से उत्तरी विधानसभा हलके से टिकट की दावेदारी जता रहे थे।

यह भी पढ़ें-CIBIL Score कम होने पर महंगी ब्याज दरों पर मिल रहा लोन, लुधियाना की इंडस्ट्री ने PM माेदी काे लिखा पत्र

Edited By: Vipin Kumar