Move to Jagran APP

नगर कौंसिल मुलाजिमों के नाम पर करोड़ों के घपले का आरोप

यूथ अकाली दल कोर कमेटी सदस्य यादविदर सिंह यादू ने नगर कौंसिल अधिकारियों पर घपले का अरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 09:25 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 09:25 PM (IST)
नगर कौंसिल मुलाजिमों के नाम पर करोड़ों के घपले का आरोप
नगर कौंसिल मुलाजिमों के नाम पर करोड़ों के घपले का आरोप

जासं, खन्ना : यूथ अकाली दल कोर कमेटी सदस्य यादविदर सिंह यादू, प्रदेश सचिव बीसी विग राजिदर सिंह जीत और पार्षद पति हरजीत सिंह भाटिया ने नगर कौंसिल अधिकारियों पर ठेकेदारों की मिलीभगत के साथ करोड़ों रुपए का घपला करन के आरोप लगाए हैं। जीत ने बताया कि नगर कौंसिल में सीवरमैन, बिजली की मरम्मत, स़फाई सेवक के तौर पर 300 के करीब मुलाजिम ठेकेदारों के जरिए काम करते हैं। इस मामले में बड़ा घपला किया गया है। मिलीभगत से पहले तो ठेकेदार की तरफ से पूरे मुला•िाम ही नहीं रखे गए। दूसरा इन मुला•िामों का इपीएफ और ईएसआइ फंड पिछले लंबे समय से जमा नहीं करवाया गया। जो करोड़ों रुपए बनता है।

loksabha election banner

उन्होंने आरोप लगाया कि मिलीभगत से पहले तो ठेकेदार की तरफ से पूरे मुला•िाम ही नहीं रखे गए। दूसरा इन मुला•िामों का ईपीएफ और ईएसआइ फंड लंबे समय से जमा नहीं करवाया गया। जो करोड़ों रुपए बनता है।

जीत ने बताया कि 15 अक्तूबर 2018 को ईपीएफ कमिश्नर सेक्टर -17 चंडीगढ़ में शिकायत दर्ज करवाई गई थी कि नगर कौंसिल खन्ना में 16 अगस्त 2016 को अस्पेक्ट सल्यूशन प्राईवेट लिमिटेड पटियाला की डायरेक्टर सीमा शर्मा की तरफ से करीब एक साल का 43 आउटसोर्स मुलाजिमों का टेंडर लिया गया था पर मिलीभगत के साथ ठेका निर्धारित समय से बड़ा कर 2 साल 6 महीने चलाया गया। ठेकेदार ने किसी भी मुला•िामों का बनता ईपीएफ और ईएसआइ फंड संबंधित विभागों में जमा नहीं करवाया गया, जबकि उनके वेतन से कटौती की जाती रही। कंपनी की डायरेक्टर सीमा शर्मा की तरफ से कौंसिल को नकली रसीदों दीं गई।

सरकार से नहीं उम्मीद, हाईकोर्ट जाएंगें

उन्होंने बताया कि 23 जनवरी 2019 को आउटसोर्स मुला•िाम पंप आपरेटर हरप्रीत सिंह रूपराए की करंट लगने कारण हुई मौत के बाद परिवार को ठेकेदार की लापरवाही के कारण कोई सहायता नहीं मिल सकी। यादू, जीत और भटिया ने कहा कि इस खेल में करोड़ों की घपलेबा•ाी है। इस सरकार से कोई राहत की उम्मीद नहीं। अब अकाली दल ने ़फैसला किया है कि यह सभी मामलों की जांच के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआइ या विजिलेंस से जांच करवाने की माग की जायेगी। इस मौके सुखदेव सिंह खन्ना खुर्द उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.