लुधियाना [डीएल डॉन]। किसान आंदोलन खत्म होने के बाद नॉर्दन रेलवे की ओर से सभी ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है। फिरोजपुर मंडल के सभी स्टेशनों से भी ट्रेनों का परिचालन आरंभ है लेकिन इन ट्रेनों में यात्रियों की संख्या में भारी कमी है। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार अमृतसर-कटरा-पठानकोट-जम्मूतवी-फिरोजपुर आदि से ट्रेनों का परिचालन निरंतर जारी है। वहीं लुधियाना रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की संख्या कम होने से अधिकारियों का कहना है कि किसान आंदोलन के चलते यात्रियों ने भारी संख्या में टिकट कैंसिल करवा दी थी जिसके कारण ट्रेनों में कम यात्री सफर पर जा रहे हैं।

ट्रेनों के परिचालन और यात्रियों की संख्या कम होने के बारे में स्टेशन अधीक्षक अशोक सिंह सलारिया से बात करने पर उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से सभी ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है लेकिन कुछ ट्रेनें साप्ताहिक होने के कारण रूटीन में आने के लिए समय लगेगा। तकरीबन सप्ताह 10 दिन के बाद सभी ट्रेनों का परिचालन हो जाएगा और यात्रियों की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी। उन्होंने कहा कि रेलवे की ओर से यात्री सुविधाओं के लिए सभी प्रयास जारी है और ट्रेनों के परिचालन के साथ यात्रियों को सुविधा प्रदान करने का क्रम जारी है।

शुक्रवार को कई ट्रेनों का आवागमन होने से यात्रियों का सफर सही रहा इसके बारे में यात्री संजीव कुमार, विवेक कुमार ने कहा कि ट्रेनों का सफर आरामदायक होता है और ट्रेनों का परिचालन सही तरीके से हो रहा है। लुधियाना रेलवे स्टेशन की व्यवस्था के बारे में डायरेक्टर तरुण कुमार ने बताया कि यहां सभी व्यवस्था सही है और ट्रेनों का परिचालन निरंतर जारी है। यात्रियों को सभी सुविधाएं दी जा रही है।

Edited By: Vinay Kumar