जागरण संवाददाता, लुधियाना: तलाक देने के बाद पत्नी के दस्तावेज का दुरुपयोग करते हुए एक व्यक्ति ने उसके नाम पर क्रेडिट कार्ड बनवा लिया। अब थाना डेहलों पुलिस ने उसके खिलाफ अमानत में ख्यानत व आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की है। इंस्पेक्टर परमदीप सिंह ने बताया कि आरोपी की पहचान पंजाब माता नगर निवासी अमरप्रीत सिंह के रूप में हुई है।

पुलिस ने हैबोवाल के राजेश नगर निवासी रमनप्रीत कौर की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है। अपने बयान में उसने बताया कि जब आरोपित के साथ उसकी शादी हुई थी तो वो डेहलों स्थित एचडीएफसी बैंक के अकाउंट ओपनिंग डिपार्टमेंट में नौकरी करता था। जब उसने अपना टारगेट पूरा करने का हवाला देते हुए रमनप्रीत कौर के दस्तावेज जमां करके उसका बैंक अकाउंट खुलवा लिया। करीब 5 साल पहले दाेनों के बीच तलाक हो गया। उसके बाद आरोपित ने उसी अकाउंट के माध्यम से रमनप्रीत के नाम पर क्रेडिट कार्ड बनवा लिया। उस पर केवल नाम रमनप्रीत का था। जबकि पता, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी आरोपित ने अपनी लगाई थी। रमनप्रीत कौर को इसके बारे में बिलकुल पता न था। आरोपित ने उस कार्ड से करीब 90 हजार रुपये की शापिंग की थी।

रमनप्रीत एक स्कूल में टीचर है। स्कूल की और से एचडीएफसी बैंक में उसकी तनख्वाह आती है। विगत महीने जब उसकी तनख्वाह आई तो बैंक ने उसके अकाउंट से 8 हजार रुपये काट लिए। पूछने पर पता चला कि बैंक ने उसके क्रेडिट कार्ड की किश्त जमां की है। मगर जब रमनप्रीत ने बताया कि उसका तो कोई क्रेडिट कार्ड ही नहीं है तो बैंक ने उस अकाउंट को सर्च किया। जिसके बाद सच्चाई पर पड़ा पर्दा हटा। परमदीप सिंह ने कहा कि आरोपित के ठिकानों पर छापामारी की जा रही है। जल्दी ही उसे काबू कर लिया जाएगा।

Edited By: Amit Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट