Move to Jagran APP

विधायक तलवाड़ की प्रशासन को दो टूक, 15 दिन में डेयरी शिफ्टिग पर स्थिति स्पष्ट करे

बुड्ढा दरिया में डेयरियों का गोबर न गिरे इसके लिए प्रशासन ताजपुर रोड और हैबोवाल डेयरी कांप्लेक्स शिफ्ट करने की योजना पर काम कर रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 05:07 AM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 05:07 AM (IST)
विधायक तलवाड़ की प्रशासन को दो टूक, 15 दिन में डेयरी शिफ्टिग पर स्थिति स्पष्ट करे
विधायक तलवाड़ की प्रशासन को दो टूक, 15 दिन में डेयरी शिफ्टिग पर स्थिति स्पष्ट करे

जागरण संवाददाता, लुधियाना : बुड्ढा दरिया में डेयरियों का गोबर न गिरे, इसके लिए प्रशासन ताजपुर रोड और हैबोवाल डेयरी कांप्लेक्स शिफ्ट करने की योजना पर काम कर रहा है। जैसे ही यह कवायद शुरू हुई, तो पंजाब एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी (पेडा) ने ताजपुर डेयरी कांप्लेक्स में बनने वाले ईटीपी का टेंडर रोक दिया। इसके बाद विधायक संजय तलवाड़ ने डिप्टी कमिश्नर वरिदर कुमार शर्मा व नगर निगम कमिश्नर प्रदीप कुमार सभ्रवाल को पत्र लिखकर दो टूक कह दिया कि 15 दिन में प्रशासन स्थिति स्पष्ट करे कि डेयरी कांप्लेक्स शिफ्ट होना है या नहीं। अगर नहीं होना तो ईटीपी के टेंडर जारी किए जाएं ताकि जल्द गोबर की समस्या का निराकरण हो सके।

loksabha election banner

विधायक संजय तलवाड़ ने बताया कि ताजपुर डेयरी कांप्लेक्स के अलावा उनके हलके में अलग अलग जगहों पर डेयरियां बनी हैं। उनका गोबर बुड्ढा दरिया या फिर सीवरेज में गिर रहा है। इस वजह से एक तो दरिया गंदा व दूसरी तरफ, सीवरेज भी जाम हो रहा है। उन्होंने बताया कि ताजपुर डेयरी कांप्लेक्स का गोबर दरिया में न गिरे इसके लिए सरकार ने पेडा को ईटीपी बनाने के आदेश दिए। ग्रेटर लुधियाना एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (ग्लाडा) ने पेडा को जगह भी दे दी और पेडा ने टेंडर भी जारी कर दिया था। प्रशासन अब डेयरी कांप्लेक्स शिफ्टिग की योजना बना रहा है जिसके कारण पेडा ने ईटीपी के टेंडर पर रोक लगा दी। तलवाड़ ने कहा कि जिला प्रशासन डेयरी शिफ्टिग पर जल्द फैसला ले ताकि ईटीपी निर्माण की प्रक्रिया पर काम किया जा सके। उनका कहना है कि इस ईटीपी के निर्माण में दो से ढाई साल का वक्त लगेगा। अगर फैसला करने में देरी की तो निर्माण कार्य और लटक जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.