Move to Jagran APP

नशा तस्करी में पकड़े आरोपित के पिता ने फंदा लगाया, मौत

नशा तस्करी के आरोप में पकड़े गए आरोपित प्रशात के न्यू कुंदनपुरी में रहने वाले उसके पिता नरेश कुमार ने घर में पंखे के साथ फंदा लगाकर कर खुदकुशी कर ली।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 04:30 AM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 04:30 AM (IST)
नशा तस्करी में पकड़े आरोपित के पिता ने फंदा लगाया, मौत
नशा तस्करी में पकड़े आरोपित के पिता ने फंदा लगाया, मौत

जासं, लुधियाना : एक दिन पहले थाना डिवीजन पांच पुलिस द्वारा नशा तस्करी के आरोप में पकड़े गए आरोपित प्रशात के न्यू कुंदनपुरी में रहने वाले उसके पिता नरेश कुमार ने घर में पंखे के साथ फंदा लगाकर कर खुदकुशी कर ली। थाना डिवीजन आठ की कैलाश चौकी पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। थाना प्रभारी जरनैल सिंह ने बताया कि नरेश कुमार का बुधवार शाम को कमरे में शव झूलता मिला। बेटे प्रशात के चरस तस्करी के आरोप में पकड़ने जाने के बाद वह मानसिक तौर पर तनाव में था। इस कारण उसने यह कदम उठाया।

prime article banner

बता दें कि इससे एक दिन पहले भी महानगर में खुदकुशी के दो मामले हुए। इनमें टिब्बा रोड के दो मोहल्लों में रहने वाली दो सहेलियों ने संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगा लिया। इसमें युवती की मौत हो गई जबकि किशोरी का सीएमसी अस्पताल में इलाज चल रहा है। थाना टिब्बा पुलिस पड़ताल में जुट चुकी है। मृतका गुरमेल पार्क की गली सात की जुलफान की बेटी आशिमा (18) थी जबकि किशोरी कंपनी बाग की गली दो की मोहम्मद सादिक की बेटी शिवा (13) है। वह सीएमसी अस्पताल में वेंटीलेटर पर है। इसके चलते बयान नहीं लिए जा सके। दूसरी ओर, जुलफान ने बताया कि वो होजरी में सिलाई का काम करता है। उसकी दो बेटियां व एक बेटा है। आशिमा जिद्दी व झगड़ालू थी। मंगलवार दोपहर खाना खाने के बाद ऊपर कमरे में चली गई। दोपहर तीन बजे पत्नी जब बेटी के पास गई तो पंखे से चुन्नी के सहारे लटकी आशिमा को देख शोर मचाया। लोगों की मदद से उसे नीचे उतार कर सीएमसी अस्पताल ले जाया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पत्नी से परेशान पति ने घर के दरवाजे पर किया आत्मदाह

न्यू शिमलापुरी इलाके में पत्नी से तंग आकर पति ने घर के दरवाजे पर ही खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह कर ली। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जब तक थाना शिमलापुरी पुलिस मौके पर पहुंचती तब तक आरोपित पत्नी मौके फरार हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया। पुलिस को मृतक की पहचान अरविदर सिंह के रूप में हुई है। थाना शिमलापुरी पुलिस ने मृतक अरविदर सिंह के पिता महिदर सिंह की शिकायत पर बठिडा निवासी राजपिदर कौर के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

शिकायतकर्ता महिदर सिंह के मुताबिक अरविदर सिंह ने करीब दस साल पहले बठिंडा जिले के गांव सिविया निवासी राजपिदर कौर प्रेम विवाह किया था। उनका बेटा अरविदर सिंह काफी समय से बीमार चल रहा था। जिसके चलते अरविदर सिंह की पत्नी राजपिदर का आपस में झगड़ा चलता रहता था। इसकी वजह से अरविदर काफी परेशान रहता था। 30 जुलाई की रात अरविदर सिंह और राजपिदर कौर का आपस में झगड़ा हुआ, जिसके बाद अरविदर सिंह तंग आकर घर से चला गया। इसके बाद राजपिदर कौर ने घर का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। अरविंदर सिंह बार-बार घर का दरवाजा खुलवाता रहा लेकिन राजपिदर कौर ने अरविदर सिंह के लिए दरवाजा नहीं खोला। अंत में तंग आ कर अरविदर सिंह ने 31 जुलाई की सुबह खुद पर पेट्रोल डाल कर घर के दरवाजे पर ही आत्मदाह कर लिया । थाना शिमलापुरी पुलिस ने आरोपित राजपिदर कौर के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश करनी शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.