Move to Jagran APP

Fraud In Ludhiana: फर्जी खाते खुलवाकर सिक्योरिटी कंपनी को 72 लाख रुपये का चूना लगाने वाला गिरफ्तार

Fraud In Ludhianaसिक्योरिटी गार्डाें के बैंक खाते खुलवाने और उनमें वेतन जमा करवाने का काम उक्त लोगों के पास था। इन्होंने कंपनी की फर्जी मोहरें बना कर अपने परिवार के दस सदस्यों के नाम पर वेतन के लिए फर्जी खाते खुलवा लिए।

By Edited By: Published: Thu, 14 Oct 2021 06:21 AM (IST)Updated: Thu, 14 Oct 2021 09:08 AM (IST)
Fraud In Ludhiana: फर्जी खाते खुलवाकर सिक्योरिटी कंपनी को 72 लाख रुपये का चूना लगाने वाला गिरफ्तार
सुरक्षा कर्मियों के फर्जी बैंक खाते खुलवाकर वेतन के पैसे हड़पे। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Fraud In Ludhiana: सिक्योरिटी सर्विस कंपनी में सुरक्षा कर्मियों के फर्जी बैंक खाते खुलवाकर वेतन के नाम पर 72 लाख रुपये का गोलमाल करने वाले एक आरोपित राजविंदर सिंह को थाना डिवीजन नंबर छह की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार को उसे अदालत में पेश किया गया। उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। इस मामले में अब भी 9 लोगों की गिरफ्तारी बाकी है। एसएचओ अमनदीप बराड़ ने बताया कि करीब दो महीने पहले ढोलेवाल स्थित संधू टावर में इंडियन सिक्योरिटी सर्विस कंपनी के मालिक जुगराज सिंह संधू ने पुलिस से फर्जीवाड़े की शिकायत की थी। पुलिस ने दस लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था।

loksabha election banner

राजविंदर सिंह के अलावा इस केस में उसकी पत्नी कुलवीर कौर, बेटा हरदविंदर सिंह, पिता स्वर्ण सिंह, जसवीर सिंह उसकी पत्नी गुरप्रीत कौर, पिता प्रीतम सिंह, माता नरिंदर कौर, साला रणजीत सिंह और कंपनी की एचआर तजिंदर कौर भी नामजद हैं। जुगराज सिंह ने आरोप लगाया था कि कंपनी हर महीने अपने सिक्योरिटी गार्डो को उनके बैंक खाते में वेतन जमा करती है।

यह भी पढ़ें-Punjab Politics: कांग्रेस साढ़े चार साल की उपलब्धियां गिनाने में आगे, लेकिन कैप्टन काे क्रेडिट देने से घबरा रही

कंपनी की फर्जी मोहरें बना कर अपने परिवार के नाम पर खुलवाए खाते

सिक्योरिटी गार्डाें के बैंक खाते खुलवाने और उनमें वेतन जमा करवाने का काम उक्त लोगों के पास था। इन्होंने कंपनी की फर्जी मोहरें बना कर अपने परिवार के दस सदस्यों के नाम पर वेतन के लिए फर्जी खाते खुलवा लिए। कपंनी के रजिस्टर से छेड़छाड़ कर हर महीने उनके खातों में वेतन जमा करवाते रहे। यह फर्जीवाड़ा वर्ष 2014 से चल रहा था। गाैरतलब है कि शहर में चाेरी और धाेखाधड़ी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें-Punjab Power Crisis: कोयला संकट बरकरार, पावरकाम ने खरीदी 1800 मेगावाट बिजली; थर्मल प्लांटाें में बचा 2 दिन का स्टाक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.