लुधियाना, जेएनएन। सेक्रेड हार्ट स्कूल के बच्चों को अमेरिका में नासा का टूर लगवाने के नाम पर पौने तीन करोड़ की ठगी करने के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को काबू किया है। जबकि पुलिस ने पहले मां बेटे को नामजद किया था और अब तीसरे आरोपित को नामजद कर उसे गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह मामला स्कूल प्रिंसिपल द्वारा की गई शिकायत की जांच के बाद 25 सितंबर को दर्ज किया था। फिलहाल पुलिस अरोपित मां-बेटे के बारे में जानकारी के लिए पकड़े गए आरोपित से पूछताछ कर रही है।

पुलिस को दी शिकायत में सेक्रेड हार्ट स्कूल की प्रिंसिपल ने बताया था कि वह अपने स्कूल की 9वीं और 10वीं कक्षा के बच्चों को नासा में विजिट करवाना चाहते थे। इसके लिए फिरोजपुर रोड स्थित मेस लेजुर हॉलीडेज के प्रो. अमन बावा और अंजू बावा ने संपर्क किया था। उनकी ओर से अमेरिका का वीजा लगाने के लिए 2 लाख 80 हजार रुपए प्रति बच्चे की फीस लेने की बात कही थी। इसके लिए स्कूल के 157 बच्चे चयनित किए गए थे और इनके 80 हजार रुपए प्रति बच्चे के हिसाब से ट्रेवल एजेंट को दे दिए थे। मगर बाद में दो लाख रुपए प्रति बच्चे के हिसाब से खुद अभिभावकों ने ट्रेवल एजेंट को आरटीजीएस और ड्रॉफ्ट के जरिए जमा करवाए थे। कंपनी के अधिकारी उनके छात्रों के केस सही ढंग से दूतावास के पास नहीं लगा सके और सभी वीजा रीजेक्ट हो गए। इसके बाद जब उन्होंने पैसे वापिस मांगे तो वह टाल मटोल करने लगे थे।  इसकी जांच का जिम्मा तब के एडीसीपी स्पेशल ब्रांच सुङ्क्षरदर लांबा को दिया था। जिनकी ओर से की गई जांच की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने अंजू बावा और अलका बावा के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है।

इस जांच के दौरान अंजू बावा के पिता रजिंदर बावा शामिल हुए थे और 75 लाख 82 हजार रुपए वापिस भी कर दिए थे मगर इनकी ओर से स्कूल और अभिभावकों को 2 करोड़ 34 लाख 87 हजार रुपए वापिस नहीं लौटाए गए हैं। जिसके बाद थाना डिवीजन नंबर पांच में मामला दर्ज किया गया था। बाद में पुलिस ने इस मामले में 10 अक्तूबर को अंजू बावा के पति रजिंदर बावा को गिरफ्तार कर लिया है। एसीपी जतिंदर सिंह के अनुसार आरोपित को अदालत में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है और उससे इस संबंधी पूछताछ की जा रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Vikas Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!