लुधियाना, जेएनएन। आम आदमी पार्टी ने महंगाई के खिलाफ सोमवार को मिनी सचिवालय में प्रदर्शन किया। जगराओं से आप विधयक सर्वजीत कौर मनुके की अगुआई में हुए इस प्रदर्शन में आप वर्कर प्याज की माला पहन पहुंचे। होटल गुलमोहर से पैदल चलकर मिनी सचिवालय पहुंचे आप वर्करों ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का पुतला फूंका।

एडीसी इकबाल सिंह संधू को मांगपत्र सौंपते हुए मानुके ने कहा कि पंजाब सरकार को दिल्ली की केजरीवाल सरकार की नीतिओ को अपनाना चाहिए। दिल्ली सरकार द्वारा शिक्षा सेहत व बिजली के क्षेत्र में किए गए शानदार प्रयास को अपनाकर लोगों को महंगाई की मार से राहत दी जा सकती है।

अफगानिस्तान के प्याज ने लगाई लगाम

वहीं दूसरी ओर लुधियाना की मंडी में आ रहे अफगानिस्तान के प्याज ने दाम पर लगाम लगाई है। इस कारण मंडी में प्याज के दाम 100 रुपये किलो से नीचे आकर करीब 90 रुपये तक स्थिर हो गए हैं। दूसरा करीब 15-20 दिनों में नासिक के प्याज की आवक और बढ़ जाएगी। इससे दाम में गिरावट होने लगेगी। मंडी में लहसुन के दाम करीब चार महीने पहले 200 रुपये प्रति किलो के पार थे। हालांकि अब सबसे अच्छी क्वालिटी के लहसुन के दाम 170-180 रुपये किलो हैं। अफगानिस्तानी प्याज और हरा प्याज, हरे लहसुन ने नासिक के प्याज और लहसुन पर दबाव बनाते हुए इसके दाम में कमी लाना शुरू कर दिया है। लहसुन कारोबारी रिंकल मक्कड़ बताते हैं कि 15 फरवरी के बाद मध्य प्रदेश का लहसुन आने के बाद ही दाम कम होंगे। मार्च-अप्रैल में पंजाब का लहसुन भी मंडियों में आना शुरू हो जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!