Move to Jagran APP

उम्मीदवार का विरोध करने वाले बागी आप विधायकों पर चुनाव के बाद होगी कार्रवाई

आम आदमी पार्टी से एक के बाद एक नेता किनारा करते रहे और हाई कमान की कारगुजारी पर सवाल खड़े करते रहे।

By Edited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 07:30 AM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2019 07:30 AM (IST)
उम्मीदवार का विरोध करने वाले बागी आप विधायकों पर चुनाव के बाद होगी कार्रवाई
उम्मीदवार का विरोध करने वाले बागी आप विधायकों पर चुनाव के बाद होगी कार्रवाई

जेएनएन, लुधियाना। आम आदमी पार्टी से एक के बाद एक नेता किनारा करते रहे और हाई कमान की कारगुजारी पर सवाल खड़े करते रहे। जिला प्रधान से लेकर प्रदेश प्रवक्ता व यूथ के जिला प्रधान ने पार्टी छोड़ते वक्त आरोप लगाया कि हाई कमान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष का पद बचाने के चक्कर में बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है, जिससे सूबे में पार्टी की छवि को नुकसान पहुंच रहा है। यही नहीं उन्होंने यह भी आरोप लगाए कि पार्टी कुछ नेताओं के हाथ में खेल रही है। पार्टी छोड़ने वाले नेताओं के आरोप का जवाब देते हुए आम आदमी पार्टी की इलेक्शन कैंपेनिंग कमेटी के चेयरमैन अमन अरोड़ा ने साफ कर दिया कि बागी विधायकों के लिए पार्टी के साथ आने का यह आखिरी मौका है। उन्होंने कहा जो बागी विधायक आप के उम्मीदवारों का लोकसभा चुनाव में विरोध करेगा उसके खिलाफ चुनाव बाद कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

पंजाब विधानसभा में आम आदमी पार्टी के कुल 20 विधायक हैं, जिसमें से छह विधायक पंजाब एकता पार्टी के प्रमुख सुखपाल सिंह खैहरा के साथ चल रहे हैं। अगर आम आदमी पार्टी इन छह विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करके पार्टी से निष्कासित करती है तो विधानसभा में पार्टी के सदस्यों की संख्या 14 रह जाएगी। जो कि अकाली भाजपा गठबंधन के सदस्यों से कम होगी। ऐसे में आप के हाथ से नेता प्रतिपक्ष का पद खिसक जाएगा। इसी वजह से पार्टी बागी विधायकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

सोमवार को लुधियाना पहुंचे आप के सुनाम से विधायक व इलेक्शन कैंपेनिंग कमेटी के चेयरमैन अमन अरोड़ा ने कहा कि सुखपाल खैहरा को पार्टी कई बार नोटिस जारी कर चुकी है, लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है। इसके अलावा पार्टी विधानसभा स्पीकर को भी इस बारे में लिखकर दे चुके हैं। अमन अरोड़ा ने कहा कि स्पीकर के नोटिस के बाद भी खैहरा जवाब नहीं दे रहे हैं।

500 रुपये दिन की दिहाड़ी लेने वाले 50 लाख कहां से लाएंगे

आम आदमी पार्टी छोड़ चुके नेताओं ने आरोप लगाया है कि पार्टी हाईकमान ने पैसे लेकर टिकट बांटी हैं। इस आरोप पर अमन अरोड़ा ने कहा कि जिस नेता से पार्टी के किसी भी नेता ने पैसों की मांग की है वह पुलिस को शिकायत दे सकता है। उन्होंने कहा कि आरोप बेबुनियाद हैं। उधर लुधियाना से आप उम्मीदवार प्रोफेसर तेजपाल सिंह ने कहा कि उन्हें कॉलेज में पढ़ाने के बदले प्रतिमाह 15 हजार रुपये वेतन मिलता है। हिसाब लगाया जाए तो प्रतिदिन उन्हें 500 रुपये दिहाड़ी मिलती है। ऐसे में वह 50 लाख रुपये टिकट के लिए कहां से लाते। उन्होंने कहा कि उनका इलेक्शन पार्टी कार्यकर्ता लड़ रहे हैं।

अमन अरोड़ा व माणूके ने वालंटियर को पढ़ाई इलेक्शन मैनेजमेंट

सोमवार को अपन अरोड़ा व सर्बजीत कौर माणूके ने वालंटियर्स के साथ बैठक की। बैठक में दोनों नेताओं ने बूथ लेवल वालंटियर्स को इलेक्शन मैनेजमेंट के बारे में जानकारी दी। सर्बजीत कौर माणूके ने बताया कि वालंटियर्स को बूथ को मजबूत करने को कहा गया। बैठक में गुरजीत सिंह गिल, मोहन सिंह विर्क, अमनदीप सिंह मोही, राजिंदर पाल कौर, जीवन सिंह संगोवाल, सुरेश गोयल, सतवरग सिंह गिल, राजिंदरपाल सिंह पाली, गोपी शर्मा, अहबाब ग्रेवाल व अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.