Move to Jagran APP

पंजाब में आप विधायक ने रिश्वतखाेर ASI दबाेचा, लाहन का केस बनाने की धमकी देकर ऐंठी रकम बरामद

जिले के थाना दयालपुरा अधीन पुलिस चौकी दयालपुरा में तैनात एएसआई जगतार सिंह से रविवार शाम को आप विधायक बलकार सिंह सिदू ने 5 हजार रुपये रिश्वत के बरामद किए है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 07 Aug 2022 09:48 PM (IST)Updated: Sun, 07 Aug 2022 09:58 PM (IST)
पंजाब में आप विधायक ने रिश्वतखाेर ASI दबाेचा, लाहन का केस बनाने की धमकी देकर ऐंठी रकम बरामद
एएसआइ जगतार सिंह से रविवार शाम को आप विधायक बलकार सिंह सिदू ने 5 हजार रुपये रिश्वत के बरामद किए।

बठिंडा। जिले के थाना दयालपुरा अधीन पुलिस चौकी दयालपुरा में तैनात एएसआइ जगतार सिंह से रविवार शाम को आप विधायक बलकार सिंह सिदू ने 5 हजार रुपये रिश्वत के बरामद किए है। रामपुरा फूल के आप विधायक बलकार सिंह सिद्धू ने बताया कि पुलिस चौकी दयालपुरा में तैनात ASI जगतार सिंह अपनी पुलिस चौकी अधीन आते गांव के लोगों को अलग-अलग केस दर्ज करने की धमकी देकर पिछले कुछ समय से रिश्वत ले रहा था।

loksabha election banner

रविवार को उक्त पुलिस चौकी अधीन आते एक गांव के युवक पर लाहन का केस दर्ज करने की धमकी देकर एएसआइ ने पहले उससे 20 हजार रुपये की मांग की। जब युवक ने इंकार किया तो मामला पांच हजार रुपये में सेटल कर ‌लिया।

आप विधायक ने 5 हजार के नोटों की वीडियो बनाई

आप विधायक ने बताया कि मैंने पहले 5 हजार रुपये के नोटों की वीडियो बनाकर अपने पास रख ली और फिर बाद में युवक और अपनी टीम के सदस्यों को एएसआइ के पास भेज दिया। जब एएसआइ जगतार ‌सिंह ने युवक से 5 हजार रुपये की रिश्वत लेकर अपनी पेंट की जेब में डाल ली तो वो भी मौके पर पहुंच गए और एएसआइ की जेब से रिश्वत के नोट बरामद किए गए।

एक दिन पहले ही एसएसपी काे की थी शिकायत

आप विधायक ने बताया कि एक दिन पहले ही एसएसपी को लिखित में भेजा था कि उक्त एएसआइ को पुलिस चौकी दयालपुरा से बदला जाए, क्योंकि यह लोगों से रिश्वत के पैसे ले रहा है। हालांकि एसएसपी ने उसे बदला नहीं और आज फिर से एएसआइ एक युवक से रिश्वत ले रहा था। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधिकारियों ने तुरंत एएसआइ पर कार्रवाई करने के आदेश जारी कर दिए। एसएसपी जे इलेनझेलियन ने बताया कि आरोपित एएसआइ जगतार सिंह पर भ्रष्टाचार एक्ट के तहत थाना दयालपुरा में केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

जिस थाने के अधीन डयूटी की उसी की हवालात में पहुंचा रिश्वतखोर एएसआइ

पुलिस चौकी दयालपुरा में डयूटी कर रहे एएसआइ जगतार सिंह ने कभी सोचा नहीं होगा कि जिस थाने के अधीन वो पुलिस चौकी में डयूटी कर रहा कि एक दिन उसे उसी थाने की हवालात में बंद होना पडेगा।

मुझे माफ करें मेरा समय थोड़ा रह गयाः एएसआइ

ASI जगतार सिंह से जब आप विधायक ने 5 हजार रुपये की रिश्वत के नोट बरामद किए तो उसके बाद एएसआइ आप विधायक को बोल रहे थे कि उन्हें माफ किया जाए। रिटायर होने में उसका समय थोड़ा रह गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.