लुधियाना, जेएनएन। दाखा हलके में उपचुनाव की तारीख तय होते ही आम आदमी पार्टी ने अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं। उम्मीदवार की तलाश के लिए पार्टी हाईकमान मुल्लापुर दाखा पहुंची और उन्होंने वालंटियर्स से उम्मीदवार के नाम पर चर्चा की। यही नहीं चंडीगढ़ से आए नेताओं ने वॉलंटियर्स से कहा कि जो चुनाव लडऩा चाहते हैं तो वह अपनी दावेदारी जता सकते हैं।

बैठक में किसी भी वालंटियर ने चुनाव लडऩे की इच्छा जाहिर नहीं की, बल्कि सभी ने एकमत होकर मालवा जोन टू यूथ विंग के प्रधान अमनदीप सिंह मोही को उम्मीदवार बनाए जाने पर जोर दिया। अमनदीप को टिकट दिए जाने की सिफारिश बैठक में बैठे अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी दी। इस तरह दाखा हलके के सभी ब्लॉक प्रधानों व अन्य ने अमनदीप मोही के नाम पर मोहर लगा दी। मोही को उम्मीदवार बनाए जाने का अंतिम फैसला हाईकमान को करना है।

आप नेताओं की मानें तो एक या दो दिन में हाईकमान उम्मीदवार का नाम घोषित कर देगी। दाखा हलका अब तक आम आदमी पार्टी के कब्जे में था। इस्तीफा देने वाले विधायक एचएस फूलका पार्टी के टिकट पर ही विधायक बने थे। हालांकि फूलका का व्यक्तिगत आधार भी था जिसकी वजह से वह बड़े अंतर से चुनाव जीते थे। लोकसभा चुनाव में दाखा हलके से आप उम्मीदवार को बहुत कम वोट मिले।

फूलका के कद का नेता ढूंढ रही आप 

विधानसभा चुनाव के लिए भी पार्टी फुलका के कद का नेता ढूंढ रही थी, लेकिन पार्टी को ऐसा कोई नेता नहीं मिल रहा है। जिसके बाद पार्टी अब युवा चेहरों पर दांव लगाने की तैयारी कर रही है। अमनदीप मोही पार्टी की यूथ विंग के मालवा जोन टू के प्रधान हैं और दाखा हलका के इंचार्ज भी हैं। ऐसे में पार्टी वालंटियर्स के साथ उनका अच्छा राबता है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sat Paul

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!