लुधियाना, जेएनएन। शहर में अतिक्रमण के कारण और सड़क पर वाहन खड़ा करने वालों की वजह से अव्यवस्थित हुए यातायात को लेकर पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी की तरफ से शनिवार को किए गए ट्वीट से शहर की पुलिस की काफी किरकिरी हुई। उसी दिन ही सीपी की ओर से कार्रवाई के दिए गए आदेशों के बाद आखिर रविवार को पुलिस हरकत में आ गई।

पूरा दिन पुलिस महानगर में अ8ग-अलग जगहों पर ट्रैफिक में बाधा बनने वालों पर कार्रवाई में जुटी रही। पुलिस ने गलत ढंग से वाहन पार्क कर रोड जाम करने वाले और रेहड़ी-फड़ी लगा अतिक्रमण कर ट्रैफिक में बाधा बनने वाले कुल नौ लोगों के खिलाफ धड़ाधड़ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। रेहड़ी फड़ी वालों का सामान कब्जे में लेने के साथ रोड जाम करने वाले चालकों के वाहन जब्त कर लिए गए।

एक अधिकारी ने कहा कि बेदी द्वारा सोशल नेटवर्किग साइट पर ट्वीट के बाद किरकिरी करा चुकी लुधियाना पुलिस त्योहारी सीजन में यातायात अवरुद्ध करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शने के मूड़ में नहीं है।

महानगर में पुलिस की तरफ से की गई कार्रवाई

केस नंबर 1: थाना डिवीजन नंबर 1 कोतवाली पुलिस ने घंटाघर चौक में रेड करके छावनी मोहल्ला निवासी सरबजीत सिंह को गिरफ्तार किया। आरोपित ने लकड़ पुल-घंटा घर रोड पर फड़ी लगा रोड जाम कर रखा था। उसके कब्जे से 336 टी-शर्ट, बनियान व 470 अंडरवियर बरामद हुए।

केस नंबर 2:  थाना डिवीजन नंबर 2 पुलिस ने चीमा चौक में दबिश देकर जनकपुरी निवासी छोटे लाल को गिरफ्तार किया। आरोपित फुटपाथ पर कब्जा करके बिना आइएसआइ मार्क हेलमेट बेच रहा था। उसके कब्जे से 9 हेलमेट बरामद हुए।

केस 3:  थाना डिवीजन नंबर 2 पुलिस ने पुराना जीटी रोड जेएमडी मॉल के सामने कार्रवाई करते हुए छोटा हाथी (टाटा एस टेंपो) को कब्जे में लेते हुए उसके ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। आरोपित गिल चौक निवासी संचित राम है। उस पर सड़क के बीचों-बीच टेंपो खड़ा कर रोड करने का आरोप है।

केस 4: गणेश नगर मार्केट में सड़क के बीच ऑटो खड़ा कर रोड जाम करने के आरोप में थाना डिवीजन नंबर 2 पुलिस ने उसके चालक को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपित की पहचान हरचरण नगर निवासी हरीश कुमार के रूप में हुई।

केस 5: बेंजामिन रोड पर कपड़ों की फड़ी लगा यातायात अवरुद्ध करने के आरोप में थाना डिवीजन नंबर 3 पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपित न्यू हरगोबिंद नगर निवासी विमल अरोड़ा है।

केस 6: गांधी नगर मेन मार्केट में छोटा हाथी (सुपरो मैक्सी ट्रक) खड़ा कर रोड जाम करने के आरोप में थाना डिवीजन नंबर 4 पुलिस ने ड्राइवर को गिरफ्तार करके उस पर केस दर्ज किया है। आरोपित की पहचान गुरु अर्जुन देव नगर निवासी अजय सिंह के रूप में हुई।

केस 7: गिल रोड आईटीआई के पास सड़क पर फ्रूट की रेहड़ी लगा यातायात अवरुद्ध करने के आरोप में थाना शिमला पुरी पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान शिमला पुरी स्थित सोप वाली गली निवासी अंगद के रूप में हुई।

केस 8: न्यू शिव पुरी के प्रीत नगर इलाके में सड़क पर छोटा हाथी (टाटा एस टेंपो) खड़ा कर रोड जाम करने के आरोप में थाना दरेसी पुलिस ने उसके चालक को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ केस दर्ज किया। आरोपित की पहचान हरगोबंद पुरा निवासी अखिलेश कुमार के रूप में हुई।

केस 9: नूरवाला रोड इलाके में सड़क के बीचों-बीच छोटा हाथी (टाटा एस टेंपो) खड़ा कर यातायात अवरुद्ध करने के आरोप में थाना बस्ती जोधेवाल पुलिस ने ड्राइवर को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ केस दर्ज किया। आरोपित की पहचान गांधी नगर निवासी मदन के रूप में हुई।  

अतिक्रमण करने और रोड जाम करने वाले वाहन चालकों को ऐसा न करने की अपील की गई है। आदेशों की अवमानना करने वालों के खिलाफ केस दर्ज करके कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं। अपने निजी फायदे के लिए रोड जाम करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।

-राकेश अग्रवाल, पुलिस कमिश्नर।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!