Move to Jagran APP

गैस एजेंसी के लिए बहनों के गहने गिरवी रख दिए 70 लाख, न एजेंसी मिली, न पैसे

साहनेवाल में सुनार का काम करने वाले से गैस एजेंसी दिलवाने का झांसा देकर 70 लाख रुपये ठग लिए गए। अब उसे न तो गैस की एजेंसी मिली और न पैसे वापस मिले। पीड़ित ने अब पुलिस कमिश्नर के पास शिकायत कर इंसाफ की गुहार लगाई है। आरोप लगाए हैं कि दोस्त बनकर ठगी करने वाले ने उसने खाली चेक भी लिए थे। अब उन खाली चेक से उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 01:13 AM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 01:13 AM (IST)
गैस एजेंसी के लिए बहनों के गहने गिरवी रख दिए 70 लाख, न एजेंसी मिली, न पैसे
गैस एजेंसी के लिए बहनों के गहने गिरवी रख दिए 70 लाख, न एजेंसी मिली, न पैसे

जागरण संवाददाता, लुधियाना (साहनेवाल) : साहनेवाल में सुनार का काम करने वाले से गैस एजेंसी दिलवाने का झांसा देकर 70 लाख रुपये ठग लिए गए। अब उसे न तो गैस की एजेंसी मिली और न पैसे वापस मिले। पीड़ित ने अब पुलिस कमिश्नर के पास शिकायत कर इंसाफ की गुहार लगाई है। आरोप लगाए हैं कि दोस्त बनकर ठगी करने वाले ने उसने खाली चेक भी लिए थे। अब उन खाली चेक से उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा है।

loksabha election banner

शिकायत में साहनेवाल के रहने वाले हंसराज ने बताया कि वर्ष 2016 में उसके पास संदीप गोयल नाम का व्यक्ति ग्राहक बनकर आया। धीरे-धीरे उनके बीच दोस्ती हो गई। एक दिन संदीप ने उसे कहा कि दोनों मिलकर गैस एजेंसी ले लेते हैं। वह नगर निगम में मुलाजिम है इसलिए वह अपने नाम पर एजेंसी नहीं ले सकता है। उनके नाम पर ही एजेंसी लेंगे। संदीप ने कहा कि इसके लिए उन्हें 70 लाख रुपये देने होंगे। 50 लाख रुपये वह अपने पास से डालेगा और एजेंसी ले लेंगे। संदीप ने उसे कहा कि इस बारे में वह किसी को न बताए। इससे बात लीक हो जाएगी। उन्हें संदीप पर विश्वास था इसलिए उन्होंने उसे दस्तावेज और साथ में पैसे देना शुरू कर दिए। इसके लिए उन्हें बहनों के गहने भी गिरवी रखने पड़े। गैस एजेंसी के संबंध में उन्हें ईमेल भी आने लगी। वह अधिक पढ़े नहीं है इसलिए ईमेल को संदीप ही आपरेट करता था। उन्हें यकीन हो गया कि अब गैस एजेंसी मिल जाएगी। बाद में संदीप ने ने कहा कि वह अपने हिस्से के रुपये इकट्ठा नहीं कर पाया है। अगर 50 लाख इकट्ठा नहीं हुए तो 70 लाख भी हाथ से चले जाएंगे। इसके बाद उन्होंने संदीप को कुछ लोगों से अपनी जिम्मेदारी पर 50 लाख रुपये लेकर दिए। कुछ समय बाद संदीप एजेंसी की बात करने पर टालमटोल करने लगा और उसने दूरी बनाना शुरू कर दी।

एजेंसी के नाम पर लिए 19 खाली चेक :

हंसराज ने आरोप लगाया कि संदीप ने एजेंसी के काम के लिए उनसे 19 खाली चेक लिए थे। खाली अष्टाम भी लिया था। अब जब उससे पैसे मांगे तो वह एक महिला को चेक देर उल्टा उनसे और पैसे मांग रहा है। महिला ने दुकान पर आकर उस पर दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाने की धमकी भी दी है। यही नहीं उसने बठिडा पुलिस के पास उसके खिलाफ विदेश भेजने के नाम पर ठगी मारने की शिकायत दे दी है।

पुलिस कर रही मामले की जांच

पुलिस कमिश्नर डा. कौस्तुभ शर्मा का कहना है कि मामले की जांच करवाई जाएगी। अगर आरोप सही पाए गए तो केस दर्ज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.