Move to Jagran APP

Investment के नाम पर मोटे ब्याज का झांसा दे विधवा से ठगे 50 लाख, दो पर केस Ludhiana News

72 वर्षीय प्रेम लता सूद ने बताया कि वह मूल रूप से चंडीगढ़ की रहने वाली है। चंडीगढ़ का मकान बेचने के बाद उसके पास 50 लाख रुपये थे। दोनों आरोपित उसके भाई के जान पहचान वाले हैं।

By Vikas KumarEdited By: Published: Fri, 27 Dec 2019 11:53 AM (IST)Updated: Fri, 27 Dec 2019 02:39 PM (IST)
Investment के नाम पर मोटे ब्याज का झांसा दे विधवा से ठगे 50 लाख, दो पर केस Ludhiana News
Investment के नाम पर मोटे ब्याज का झांसा दे विधवा से ठगे 50 लाख, दो पर केस Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। लक्की ड्रॉ व कमेटी के नाम पर मोटे ब्याज का झांसा देकर दो लोगों ने महिला से 50 लाख रुपये ठग लिए दी। अब थाना डिवीजन नंबर पांच पुलिस ने दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत के आरोप में केस दर्ज तलाश शुरू की है। एएसआइ चांद अहीर ने बताया कि आरोपितों की पहचान चंडीगढ़ रोड के सेक्टर 32 ए निवासी मनीश कुमार सिंगला तथा सुमित सिंगला के रूप में हुई।

loksabha election banner

चंडीगढ़ का मकान बचने से मिले थे पैसे

पुलिस को दी शिकायत में शाम नगर निवासी 72 वर्षीय प्रेम लता सूद ने बताया कि वह मूल रूप से चंडीगढ़ की रहने वाली है। उसके पति व बेटे की मौत हो चुकी है। जिसके बाद वो लुधियाना निवासी अपने भाई के पास आकर रहने लगी। चंडीगढ़ का मकान बेचने के बाद उसके पास 50 लाख रुपये थे। दोनों आरोपित उसके भाई के जान पहचान वाले हैं। वो काफी समय से उसके भाई के साथ लेन देन का कारोबार करते आ रहे थे।

15 और 10 लाख चेक हुए बाउंस

उन लोगों ने कहा कि वो उसके पैसे लक्की ड्रा व कमेटियों में इन्वेस्ट करके उन्हें मोटा ब्याज दिला सकते हैं। 2016 में उसने दोनों आरोपितों को कई किश्तों में 50 लाख रुपये दे दिए। पहले कुछ महीने उन लोगों ने प्रेम लता को ब्याज के पैसे दिए। मगर उसके बाद पैसे देनेे बंद कर दिए। बात करने पर आरोपितों ने उसे 15 और 10 लाख रुपये के दो चेक दिए, जो बैंक में लगाने पर बाउंस हो गए। उसके बाद बात करने पर आरोपित पैसे देने से मुकर ही गए। प्रेम लता ने कहा कि उसने दोनों आरोपितों के हाथ पैर भी जोड़े। मगर उन लोगों ने पैसे देने से इंकार कर दिया। जिसके चलते उसे पुलिस की शरण में जाना पड़ा। महिला ने रोते हुए कहा कि उसके दोनों घुटनों का ऑपरेशन होने वाला है। मगर पैैसे न होने की वजह से वो ऑपरेशन नहीं करवा पा रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.