जागरण संवाददाता, लुधियाना। Protest In Ludhiana: पिछले एक हफ्ते से रेगुलर करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे पीएयू के कांट्रैक्ट और डीपीएल वर्करों ने बुधवार काे धरना दिया। थापर हाॅल के बाहर 400 से अधिक मुलाजिमों ने पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पक्का करने की मांग को लेकर कांट्रैक्ट और डीपीएल वर्कर यूनियन थापर हाॅल के बाहर नारेबाजी कर रहे हैं।

कर्मचारियों ने कहा कि सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने 26 नवंबर को कच्चे कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने का आश्वासन दिया था। लेकिन अब तक वेतन नहीं बढ़ा। कर्मचारियों ने कहा कि वह बहुत कम वेतन में काम कर रहे हैं, जिससे उनके परिवार का गुजारा नहीं हो रहा है। कर्मचारियों ने चेतावनी दी कि अगर अब भी अगर पंजाब सरकार ने उनकी मांगें नहीं मानी तो वह अपने संघर्ष को और तेज करेंगे।

यह भी पढ़ें-Weather Update Ludhiana: तेज हवाएं चलने से बढ़ी ठिठुरन, शाम काे बारिश के आसार; खराब श्रेणी में AQI

यूजीसी पे स्केल लागू करने की मांग को लेकर मरणव्रत का ऐलान

इस दाैरान पीएयू में थापर हाल के बाहर धरने के दौरान यूजीसी पे स्केल लागू करने की मांग को लेकर मरणव्रत शुरू करने का ऐलान किया गया। पीएयू टीचर एसोसिएशन के प्रेसिडेंट डा. हरमीत सिंह किंगरा ने कहा कि सरकार उनकी मांगाें काे लेकर गंभीर नहीं है। इसके अलावा टीबी विभाग के मुलाजिम जहां हड़ताल पर रहेंगे, वहीं रेवेन्यू विभाग भी मांगों को लेकर हड़ताल पर है। गाैरतलब है कि अगले साल पंजाब में हाेने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कर्मचारी संगठनाें ने सरकार के खिलाफ संघर्ष तेज कर दिया है। बेराेजगार अध्यापक हर राेज मंत्रियाें और विधायकाें का विराेध कर रहे हैं। आने वाले चुनाव में यह मामला और गर्मा सकता है। इससे निपटना सरकार के लिए आसान नहीं लग रहा है।

यह भी पढ़ें-Vivah Muhurat 2021: शादियाें के सीजन काे लेकर बाजार में उत्साह, होटल-पैलेस हाउसफुल; जानिये दिसंबर-जनवरी के शुभ मुहूर्त

Edited By: Vipin Kumar