पटियाला, जेएनएन। कनाडा जाने की चाह रखने वाले एक गुजराती युवक से पटियाला निवासी व्यक्ति ने करीब 32 लाख 50 हजार रुपए ठग लिए। कनाडा पहुंचाने का झांसा देकर गुजराती युवक को अरमीनिया व मलेशिया में अपने जीजा के पास ले जाने के बाद वापिस इंडिया छोड़ दिया। साल 2019 में ठगी के शिकार हुए पटेल निकुंज भाई निवासी टेकरी फलीया कोसमाडा सूरत गुजरात ने जनवरी 2021 को पुलिस को शिकायत कर दी थी। एसएसपी आफिस से हुई पड़ताल की रिपोर्ट के बाद थाना सिविल लाइन पुलिस ने इस मामले में पटेल निकुंज की शिकायत पर जसवीर सिंह निवासी आदर्शन नगर बी व अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। दर्ज मामले के अनुसार जसवीर सिंह ने कनाडा भेजने का झांसा देकर 32 लाख 58 हजार 700 रुपए की ठगी की है। आरोपित ने बैंक खातों व कैश रकम हासिल करने के बाद भी निकुंज को कनाडा नहीं भेजा और पैसा मांगने पर धमकियां दी गई। फिलहाल आरोपित फरार है, जिसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की छापेमारी चल रही है।

यह है पूरा मामला

सूरत निवासी पटेल निकुंज उम्र करीब 27 साल ने बताया कि साल 2019 में मोहाली में जसवीर सिंह के साथ गुरूद्वारा साहिब में मुलाकात हुई थी, जहां पर उसके साथ एक महिला भी थी। इन लोगों ने कनाडा में पहुंचाने का दावा किया और निकुंज के साथ ही गुजरात पहुंच गए। जहां परिवार के साथ बातचीत कर भरोसा हासिल किया और जून 2019 को जसवीर सिंह अपने साथ निकुंज को अरमीनिया ले गया। निकुंज ने खुद का और जसवीर दोनों का आने-जाने व 25 दिन तक अरमीनिया में रहने का खर्चा उठाया था। इसके बाद इंडिया लौटे और फिर जसवीर सिंह दोबारा से निकुंज को मलेशिया में अपने जीजा के पास ले गया। यहां पर 11 दिन तक उसे रखने के बाद वापिस लौट आए, जिसके बाद कनाडा भेजने की बात कही लेकिन कनाडा नहीं भेजा।

पैसे वापस मांगने पर मिली धमकियां

निकुंज ने बताया कि जब साल 2019 में वापस इंडिया आने के बाद कनाडा नहीं भेजा गया तो वह अपने पैसे वापिस मांगने पटियाला पहुंचा। यहां गुरूद्वारा दुखनिवारण साहिब के नजदीक होटल में रूके थे, जहां होटल में आने के बाद जसवीर ने उसे धमकियां दी। इसके बाद वह एसएसपी आफिस शिकायत देने पहुंचे, जहां पर एक ईशांत नामक युवक मिला। इस युवक ने समझौता करवा पैसे दिलवाने के बहाने 50 हजार रुपए ले लिए और फोन रिजेक्ट लिस्ट में डाल दिया।

जल्द गिरफ्तार करेंगे आरोपितों को- भिंडर

थाना सिविल लाइन के इंचार्ज इंस्पेक्टर गुरप्रीत सिंह भिंडर ने कहा कि फिलहाल केस दर्ज कर लिया है, आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Edited By: Vinay Kumar