Move to Jagran APP

Central Jail से 250 हवालातियों को सात हफ्ते की जमानत पर छोड़ा

पंजाब सरकार के आदेश पर लुधियाना सेंट्रल जेल से विगत चार दिनों के दौरान 250 हवालातियों को सात सप्ताह की जमानत पर छोड़ा गया है।

By SatpaulEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 09:13 AM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 06:14 PM (IST)
Central Jail से 250 हवालातियों को सात हफ्ते की जमानत पर छोड़ा
Central Jail से 250 हवालातियों को सात हफ्ते की जमानत पर छोड़ा

लुधियाना, जेएनएन। पंजाब सरकार के आदेश पर लुधियाना सेंट्रल जेल से विगत चार दिनों के दौरान 250 हवालातियों को सात सप्ताह की जमानत पर छोड़ा गया है। केवल उन हवालातियों को छोड़ा गया है, जिनके केस में अदालत से उन्हें सात साल या उससे कम समय की सजा सुनाई जा सकती है। फिलहाल अदालतें बंद हैं।

loksabha election banner

लिहाजा, जमानत पर छोड़े जाने वाले हवालातियों की लिस्ट तैयार करके उनके परिजनों से जेल में ही पर्सनल बांड भरवाए गए हैं। जेल सुपरिंटेंडेंट राजीव अरोड़ा ने कहा कि जेल में बंद अन्य हवालातियों के चालान की जांच की जा रही है। जिनके अपराध सात साल अथवा उससे कम सजा के लायक हैं, उनकी अलग से लिस्ट तैयार की जा रही है। अभी और भी हवालातियों को जमानत दी जा सकती है। इसके अलावा कैदियों को भी जमानत पर भेजे जाने पर विचार किया जा रहा है। मगर उनकी अग्रिम जमानत केवल डीसी ले सकते हैं।

3200 की क्षमता वाली लुधियाना जेल में 3350 थे बंदी, अब 3100 बचे

डीजीपी जेल पीके सिन्हा ने कहा कि 3200 की क्षमता वाली लुधियाना जेल में 3350 हवालाती व कैदी बंद थे। 250 लोगों को जमानत पर छोडऩे के बाद अब जेल में 3100 बंदी बचे हैं। जेल में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जेल स्टाफ और कैदियों की मदद से हाईपो क्लोराइड का सॉल्यूशन बनाकर सैनिटाइज किया गया है। जेल के डॉक्टर को कैदियों व हवालातियों के स्वास्थ्य पर नजर रखने के लिए कहा गया है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.