Move to Jagran APP

पंजाब चुनाव 2022: कैप्टन के गढ़ पटियाला में बड़ी सियासी हलचल, पूर्व मेयर विष्णु शर्मा शिअद छोड़ कांग्रेस में शामिल

Punjab Chunav 2022ः पंजाब में इस बार विधानसभा चुनाव में मुकाबला राेचक हाेने के आसार है। पटियाला में कैप्टन अमरिंदर सिंह काे चुनाव में अपने पूर्व साथियाें से ही टक्कर मिलेगी। पूर्व मेयर विष्णु शर्मा के कांग्रेस में शामिल हाेने के बाद उनकाे टिकट मिल सकती है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 11:21 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 11:38 AM (IST)
पंजाब चुनाव 2022: कैप्टन के गढ़ पटियाला में बड़ी सियासी हलचल, पूर्व मेयर विष्णु शर्मा शिअद छोड़ कांग्रेस में शामिल
पटियाला के पूर्व मेयर विष्णु शर्मा ( काले कोट व काले पेंट ) में नवजोत सिद्धू के साथ। (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटियाला। Punjab Chunav 2022ः  शाही शहर के पूर्व मेयर विष्णु शर्मा शिरोमणि अकाली दल छोड़कर कांग्रेस में शामिल हाे गए। उन्हें प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी में शामिल करवाया। इसके साथ ही अब पटियाला सिटी सीट से विष्णु शर्मा को कांग्रेस की टिकट मिलनी पक्की हाे गई है। इस सीट से पंजाब लोक कांग्रेस के उम्मीदवार कै. अमरिंदर हाेंगे। विष्णु शर्मा साल 2002 से 2007 तक पटियाला नगर निगम के मेयर रहे, तब वह कांग्रेस में थे और राज्य में कै. अमरिंदर के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार थी। 

loksabha election banner

साल 2012 के चुनाव से पहले विष्णु शर्मा को सुखबीर बादल ने अकाली दल में शामिल करवाया था, तब से अब तक वह अकाली दल में ही रहे। आगामी चुनाव के लिए विष्णु शर्मा अकाली दल से पटियाला रूरल सीट के लिए टिकट के इच्छुक थे लेकिन अकाली दल ने यहां से जसपाल सिंह बिट्टू चट्ठा को उम्मीदवार बनाया। बिट्टू चट्ठा पूर्व अकाली मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा के करीबी हैं।

यह भी पढ़ें-पंजाब चुनाव 2022: संयुक्त समाज मोर्चा में टिकटों की घोषणा पर फंस रहा पेंच, प्रत्याशियों की घोषणा दूसरी बार टली

वादा मुझसे और टिकट बिना आधार वाले को दे दी : लाडी

गुरदासपुर। श्री हरगोबिंदपुर से विधायक बलविंदर सिंह लाडी ने टिकट कटने के बाद पार्टी हाईकमान के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने कहा कि अपने समर्थकों के साथ बैठक कर आगे की रणनीति बनाई जाएगी। गौरतलब है कि लाडी भाजपा में चले गए थे, लेकिन बाद में लौट भी आए। उन्होंने कहा कि चन्नी समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं ने कांग्रेस में वापसी पर टिकट देने का वादा किया था, लेकिन ऐसे व्यक्ति को टिकट दे दी जिसका कोई आधार नहीं है। उनकी जगह मनदीप सिंह रंगड़ को उम्मीदवार बनाया गया है। उन्होंने कहा कि वे वर्करों से विचार के बाद ही कोई फैसला लेंगे।

यह भी पढ़ें-पंजाब चुनाव 2022: साहनेवाल से कांग्रेस की टिकट के सबसे अधिक दावेदार, 31 नेताओं के कारण फंसा पेच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.